समस्या:- सर्वर ठप रहने से नहीं मिलती है दबा, मरीज घंटो करते रहते है इंतजार

डीएनबी भारत डेस्क

बेगूसराय जिला के वीरपुर पीएचसी में नोर्मल हो या रोड एक्सीडेंट में घायल रोगी। सरकार की तुगलकी फरमान से यहां इलाज कराने के लिए आने वाले रोगीयों को सर्वर आने के लिए घंटों इंतजार करना पर रहा है। ऐसा नहीं की चिकित्सक या दवा नहीं रहने के कारणों से इंतजार करना पर रहा है। वल्कि बिहार सरकार के डबल इंजन जदयू और भाजपा के गठबंधन के द्वारा लिए गए फैसलों से आए दिन रोगीयों को घंटों इंतजार के बाद इलाज और समुचित दवा भगवान भरोसे हीं उपलब्ध हो रहा है। ताज़ा मामला सोमवार को 8 से 2 बजे के बिच चल रहे चिकित्सिय कार्यों के दौरान का है। वीरपुर पुर्वी पंचायत के अर्जुन कुमार वीरपुर गैस ऐजेंसी के पास बाइक से रोड एक्सीडेंट में घायल हो गए थे।

वे इलाज कराने आए तो आए लेकिन सर्वर घंटों पूर्व से नहीं रहने के कारणों से उनका नाम इंट्री नहीं हो पा रहा था।इस लिए उनका इलाज नहीं हो पा रहा था। और वे दर्द से छटपटख रहे थे। इसी तरह भूनेश्वर महतो फजिलपुर से अपना इलाज कराने वीरपुर पीएचसी लगभग साढ़े आठ बजे में में आए जिन्हें सर्वर नहीं रहने से नाम इंट्री नहीं हुआ और वे भी दर्द से छटपटा रहें थे।डीह पर पंचायत से इलाज कराने आए शिवक्लयाण झा ने बताया कि 9 बजे में आया हूं लाइन में लगा हुआ हूं।नाम इंट्री नहीं हो पा रहा है।

मौके पर मौजूद अन्य दर्जनों गांवों से आए विभिन्न रोगों से संबंधित इलाज करने आए लोगों ने बताया कि सरकार कहती है कि गरीबों का मुफ्त में इलाज कराने के लिए बेहतर चिकित्सकों और दवाइयां हाॅस्पिटल में हर हमेशा उपलब्ध रहती है। और यहां के मौजूद चिकित्सा कर्मीयों के हांथ सर्वर जैसे मजबूत रस्सी से बांध दिया है।ऐसी परिस्थिति में रोड एक्सीडेंट,मार पीट में घायल लोगों समेत प्रसुता समेत अन्य तरह के इमरजेंसी रोगीयों की जाने सर्वर नहीं रहने से जा सक्ती है।इस संबंध में मौजूद चिकित्सकों ने बताया कि हम लोग तो सरकार के आदेशों का पालन करने वाले हैं। सरकार के आदेशों का पालन तो हर हाल में करना है।

बेगूसराय वीरपुर संवाददाता गोपल्लव झा की रिपोर्ट