बछवाड़ा में सरपंच संघ की बैठक,राज्य व्यापी न्याय यात्रा पर किया गया विचार विमर्श

किसी मामले के फैसला सुनाने के दौरान सुरक्षा व्यवस्था नहीं रहता है जिस कारण काफी परेशानी होता है।

डीएनबी भारत डेस्क

बछवाड़ा प्रखंड क्षेत्र के ग्राम कचहरी रसीदपुर परिसर में शनिवार की शाम सरपंच व पंच संघ की बैठक आयोजित की गयी। बैठक की अध्यक्षता रसीदपुर ग्राम कचहरी के सरपंच प्रमिला देवी ने किया। बैठक के दौरान सरपंच व पंच संघ के जिलाध्यक्ष विजय शंकर सिंह,पंचम्बा पंचायत के प्रतिनिधि सह पुर्व मुखिया राजेन्द्र मल्लिक, झिलमिल पंचायत के प्रतिनिधि सह जिला प्रवक्ता मो आजाद उपस्थित थे।

बैठक के दौरान संध के जिलाध्यक्ष ने कहा कि सरकार ने सरपंच व पंच के साथ धोखा किया है,हमलोगों को पद तो दे दिया है लेकिन हमारा हाथ बांध दिया है। हम ग्राम कचहरी में बैठकर फैसला सुनाते हैं लेकिन हमारे पास सुरक्षा बल नहीं है। जिससे फैसला पर अमल किया जा सके। वर्तमान सरकार में सरपंच व पंच के अधिकारों से वंचित रखते हुए मानदेय व भत्ता भी नहीं दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि किसी मामले के फैसला सुनाने के दौरान सुरक्षा व्यवस्था नहीं रहता है जिस कारण काफी परेशानी होता है।

उन्होंने कहा कि सरकार हमारे ग्यारह सूत्री मांगों पर जल्द विचार विमर्श नहीं करता है तो हम पुरे बिहार के सरपंच व पंच एकजुट होकर बिहार सरकार के खिलाफ आन्दोलन करने के लिए बाध्य हो जाएंगे। उन्होंने बताया कि बिहार सरकार के खिलाफ आगामी दो अक्टूबर 2023 को गांधी जंयती के अवसर पर बिहार के पश्चिम चम्पारण के भितिहरवा से राज्य व्यापी न्याय यात्रा शुरु किया जाएगा जो बिहार के विभिन्न जिले से गुजरते हुए पटना पहुंचेगा।

उन्होंने राज्य के विभिन्न जिले व प्रखंड के सरपंच व पंच से अपील करते हुए कहा कि अपनी नौ सुत्री मांगों को लेकर एकजुट होते हुए सरकार के खिलाफ राज्य व्यापी न्याय यात्रा कार्यक्रम में भाग ले। मौके पर फतेहा ग्राम कचहरी के सरपंच सह जिला प्रतिनिधि बिरजू मल्लिक, उप सरपंच शोभा देवी,मो शकीम,शोभा देवी,रंजू देवी,राम सोगारथ यादव,मानो देवी, रुक्मणी देवी,बबलु पासवान,वसंती देवी,शोभा देवी समेत आदि पंच व सरपंच मौजूद थे।

बेगूसराय बछवाड़ा संवाददाता सुजीत कुमार की रिपोर्ट