खोदावंदपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में आशा दिवस को लेकर एक बैठक का किया गया आयोजन

 

डीएनबी भारत डेस्क

बेगूसराय जिले के खोदावंदपुर प्रखंड मुख्यालय स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खोदावंदपुर में शनिवार 4 मई को प्रभारी चिकित्सक डॉक्टर दिलीप कुमार के नेतृत्व में आशा दिवस को लेकर आशा कार्यकर्ताओं के बीच एक बैठक का आयोजन किया गया।

इस बाबत बी सी एम वकील मोची और यूनिसेफ से बीएमसी रंजीत कुमार ने बताया कि बैठक में सभी आशा कार्यकर्ताओं के साथ टीकाकरण कार्यक्रम के तहत ड्युलिस्ट रजिस्टर और सर्वे रजिस्टर का अवलोकन किया गया। अवलोकन के दौरान अपूर्ण सर्वे रजिस्टर का शीघ्र अद्यतन करने का आशाकार्यकर्ताओं को निर्देश दिए।

साथ ही लाभार्थी को नियमित देखभाल एवं आर आई के बारे में बताया गया।आशा दिवस कार्यक्रम में डॉ दिलीप कुमार ने सभी आशा कार्यकर्ताओं का धन्यवाद ज्ञापन किया जिनकी वजह से पिछले वित्तीय वर्ष में मिशन परिवार विकास में महिला बंधयाकरण शत प्रतिशत लक्ष्य की प्राप्ति की जा सकी है।साथ ही अंतरा एवं प्रसव पश्चात कॉपर टी के वृद्धि पर विस्तार पूर्वक चर्चा किए।

लेखापाल अशोक कुमार ने सभी आशा को मुख्यमंत्री कन्या उत्थान योजना अंतर्गत संपूर्ण टीकाकरण करा लिए कन्याओं का डाटा कार्यालय में जमा करने का आदेश दिया जिससे कि पोर्टल पर उनका एंट्री किया जा सके और लाभार्थी को योजना का लाभ मिल सके।प्रखंड स्वास्थ्य प्रबंधक मनीष कुमार ने सभी आशा कार्यकर्ताओं से आई एफ ए सिरप एवं विटामिन ए की अद्यतन जानकारी ली एवं उन्हें भंडार से उपलब्ध कराया गया।

साथ ही उन्हें आदेश दिया गया कि हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर पर होने वाली सभी प्रकार की एक्टिविटी में सहयोग करें जिससे लक्ष्य प्राप्त करने में सहयोग मिले।उक्त बैठक में परिवार नियोजन परामर्श कार्यकर्ता भूषण कुमार एवं बी एम ई ए महेश कुमार उपस्थित रहे।

बेगूसराय खोदावंदपुर संवाददाता नितेश कुमार की रिपोर्ट