सामुदायिक स्वास्थ्य खोदावंदपुर के अधूरे चहार दिवारी का निर्माण कार्य हुआ पूरा

 

 

डीएनबी भारत डेस्क

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खोदाबंदपुर का वर्षों से लंबित परा अधूरा चहार दिवारी निर्माण कार्य आखिरकार पूरा कर लिया गया है। इस अधूरे चार दिवारी को पूरा करने के लिए स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने सिविल सर्जन एवं जिला प्रशासन को कई बार आवेदन लिखा था और पत्राचार किया था। पंचायत समिति के बैठक में भी इस मुद्दा को पंचायत प्रतिनिधियों ने जोर-शोर से उठाया था। जिसके आलोक में जिलाधिकारी बेगूसराय ने भी स्थल का निरीक्षण किया था। और मामला को सॉर्ट आउट कर अधूरे  बाउंड्री वारल को पूरा करने का निर्देश स्थानीय अंचल अधिकारी को दिया था।

बताते चलें कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के बगलगीर एक जनप्रतिनिधि द्वारा भूमि के सीमांकन को लेकर आपत्ति जताने पर उनके विरोध के कारण चारदीवारी  का निर्माण अधूरा पड़ा था। अधूरे बाउंड्री वॉल रहने के कारण अस्पताल परिसर असुरक्षित था । अधूरा चारदीवारी रहने के कारण  कायाकल्प की टीम अनेकों बार इस ओर अस्पताल प्रबंधन का ध्यान आकर्षित किया था और इसे पूर्ण करने को कहा था। चारदीवारी पूर्ण नहीं होने को लेकर अस्पताल को मिलने वाली आर्थिक सहायता अथवा संसाधन की पूर्ति नहीं हो पता था।

अंततः जिला पदाधिकारी के सख्त आदेश पर अनुमंडल पदाधिकारी मंझौल के निगरानी में स्थानीय सी ओ पुलिस  प्रशासन द्वारा आखिरकार समर्थन मिलने पर अस्पताल प्रबंधन द्वारा उत्तर और पूर्व के कोने में वर्षों से लंबित परी बॉडी बाल निर्माण कार्य  पूरा कर लिया गया। चारदीवारी बन जाने से फिलहाल अस्पताल चारों तरफ से सुरक्षित हो गया है। इसके साथी हीअस्पताल की एक चिर प्रतिक्षित मांग म पूरा हो गया है ।बताते चलें कि इस खबर को कई बार दैनिक जागरण ने प्रमुखता से प्रकाशित किया था और आखिरकार प्रशासन ने संज्ञान लेते हुए इस कार्य को पूरा करवा लिया है जिससे अस्पताल प्रबंधन एवं स्थानीय लोगों में प्रसन्नता व्यक्त किया है ।

बेगूसराय खोदावंदपुर संवाददाता नितेश कुमार की रिपोर्ट