सामुदायिक भवन विवाद को लेकर दो पक्षों में मारपीट, एक पक्ष के एक महिला समेत तकरीबन 5 लोग घायल

 

बेगूसराय के नगर थाना क्षेत्र के पावर हाउस चौक के समीप की घटना

डीएनबी भारत डेस्क

बेगूसराय में नगर थाना क्षेत्र के पावर हाउस चौक के समीप एक सामुदायिक भवन को लेकर लंबे समय से दो पक्षों के बीच चल रहा विवाद बीती रात खूनी संघर्ष में बदल गया। जिसमें एक ही पक्ष के एक महिला समेत तकरीबन 5 लोग घायल हैं । पिटाई का आरोप दयाकांत पासवान नामक व्यक्ति पर लगाया जा रहा है । बताया जा रहा है की दया कांत पासवान पुलिस पदाधिकारी हैं और कहीं अन्य उनकी पोस्टिंग है। लेकिन सामुदायिक भवन पर उनके द्वारा जबरन कब्जा करने की कोशिश की जा रही है जिसका विरोध समाज के हर एक लोग कर रहे हैं ।

लोगों का कहना है कि तकरीबन 200 वर्षों से यह स्थल सार्वजनिक काम में उपयोग किया जा रहा है और बाद में यहां सामुदायिक भवन भी बनाया गया। लेकिन दया कांत पासवान के द्वारा इसे अपनी जमीन बता कर उस पर कब्जा करने का प्रयास किया जाता है ,जिसका आम लोग विरोध कर रहे थे। बीती रात की घटना में कहा जा रहा है कि एक वृद्ध महिला वहां जब पूजा करने के लिए पहुंची तो दयाकांत पासवान एवं उनके परिवार के लोग पहुंच गए और महिला के साथ मारपीट की और जब आम लोगों ने इसका विरोध किया तो दयाकांत पासवान के द्वारा अन्य लोगों को बुलाकर मारपीट की घटना को अंजाम दिया गया है।

लोगों ने बताया कि इस बात की सूचना बरिय पदाधिकारी से लेकर स्थानीय नगर थाना क्षेत्र को कई बार दी गई लेकिन अब तक आरोपियों के विरुद्ध कोई कार्रवाई नहीं की गई जिससे कि उनका मनोबल और बढ़ा हुआ है। लोगों ने पुलिस पर भी मिली भगत का आरोप लगाया है। हालांकि घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंचकर नगर थाने की पुलिस ने किसी तरह स्थिति को नियंत्रण में किया और लोगों को शांत करवाया । फिलहाल पुलिस पूरे मामले की छानबीन में जुट गई है ।

डीएनबी भारत डेस्क