समस्तीपुर सांसद शाम्भवी चौधरी मध्य विद्यालय खतूआहा का किया औचक निरीक्षण, संस्कृत शिक्षक के अभाव पर जताई नाराजगी

 

विद्यालय में मिल रही सरकारी सुविधाओं का गहन निरीक्षण किया। उन्होंने कक्षाओं में बच्चों की उपस्थिति, मिड_डे_मील योजना, शिक्षकों के पढ़ाने के तरीकों, और शैक्षणिक वातावरण का मूल्यांकन किया

डीएनबी भारत डेस्क
समस्तीपुर की माननीय सांसद शाम्भवी चौधरी खानपुर प्रखंड के मध्य विद्यालय खतूआहा का औचक निरीक्षण किया। इस निरीक्षण का उद्देश्य सरकार द्वारा प्रदान की जा रही सुविधाओं एवं विद्यालय में चल रहे पठन-पाठन की गुणवत्ता की समीक्षा करना था।

उन्होंने विद्यालय में मिल रही सरकारी सुविधाओं का गहन निरीक्षण किया। उन्होंने कक्षाओं में बच्चों की उपस्थिति, मिड_डे_मील योजना, शिक्षकों के पढ़ाने के तरीकों, और शैक्षणिक वातावरण का मूल्यांकन किया। निरीक्षण के दौरान सांसद ने कुछ कमियों पर ध्यान दिया, जिनमें सबसे प्रमुख था विद्यालय में संस्कृत शिक्षक का अभाव।

उन्होंने इस कमी पर गहरी नाराजगी जताई और इसे तुरंत दूर करने के लिए आवश्यक कदम उठाने का निर्देश दिया सांसद ने कहा, “सरकार की ओर से विद्यार्थियों को बेहतर शिक्षा और सुविधाएं प्रदान करने का हर संभव प्रयास किया जा रहा है, लेकिन विद्यालयों में शिक्षकों की कमी और अन्य कमियों को दूर करना हमारी प्राथमिकता होनी चाहिए।

बच्चों के उज्ज्वल भविष्य के लिए हमें सुनिश्चित करना होगा कि उन्हें सभी विषयों में गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा मिले।” उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया कि संस्कृत शिक्षक की नियुक्ति शीघ्र कराई जाए और अन्य कमियों को भी जल्द से जल्द दूर किया जाए। साथ ही उन्होंने विद्यालय प्रशासन को भी पठन-पाठन की गुणवत्ता में सुधार लाने के लिए सुझाव दिए

और सरकार की विभिन्न योजनाओं का समुचित उपयोग सुनिश्चित करने पर जोर दिया।शाम्भवी का यह निरीक्षण क्षेत्र के अन्य विद्यालयों में भी जारी रहेगा ताकि समस्तीपुर के सभी विद्यालयों में शिक्षा की गुणवत्ता को उच्च स्तर पर पहुंचाया जा सके।

समस्तीपुर संवाददाता अफरोज आलम की रिपोर्ट