नालंदा: समाजसेवियों ने किया निःशुल्क कांवरिया सेवा शिविर का शुभारंभ

बाँका जिला के कटोरिया में नालन्दा के समाजसेवियों का लगा जमावड़ा

बांका के कटोरिया में रविवार को निःशुल्क कांवरिया शिविर का शुभारंभ करते समाजसेवी अरविंद कुमार सिन्हा

डीएनबी भारत डेस्क

नालंदा-गुरुपूर्णिमा को बांका जिला के कटोरिया में  नालन्दा जिले के समाजसेवियों का जमावड़ा लगा। नूरसराय प्रखंड के चौर बिगहा के समाजसेवी सह परविंदर इंटरप्राइजेज के निदेशक अरविंद कुमार सिन्हा ने कटोरिया में श्रावणी मेला में आये हुए श्रद्धालुओं  कांवरियों के लिए नालन्दा जिला कांवरिया सेवा संघ  निःशुल्क सेवा शिविर का शुभारंभ किया।

इस मौके पर नूरसराय के केवई डीह के समाजसेवी रणवीर सिंह,नीतीश कुमार,गिरियक के दुर्गापुर के समाजसेवी प्रदीप कुमार,ग्राम पंचायत राज प्यारेपुर के उपमुखिया सह महिला समाजसेवी गुडिया देवी,नूरसराय के बबलू कुमार,नारी निवासी सीटू सिंह,प्रवीण कुमार,अमन सिंह,संजय कुमार सहित दर्जनों समाजसेवी मौजूद थे। शिविर में कांवरियों के रहने,स्नानकरने,शौचालय,भोजन,नाश्ता का निःशुल्क सेवा दिया जा रहा है।

समाजसेवियों ने कांवरिया श्रद्धालुओं को शरबत पिलाया साथ ही फल भी निःशुल्क वितरण किया। शिविर में मेडिकल फैसिलिटी भी उपलब्ध कराया गया है। चौबीस घंटा शिविर में भोजन के अलावे चना गुड़ का नाश्ता का उचित प्रबंध किया गया है।महिला व पुरुष श्रद्धालुओं को रहने के लिए अलग अलग व्यवस्था किया गया है। समाजसेवी अरविंद कुमार सिन्हा व प्रदीप कुमार ने बताया कि कांवरियों की सेवा में ही छिपी है शिव की भक्ति।

यही बजह है कि हर कोई अपने अपने तरीके से कांवरियों की सेवा में जुटा रहता है।शिव भक्ति के लिए पवित्र महीना सावन में कावरियों श्रद्धालुओं की सेवा ही सच्ची शिव भक्ति है। मौके पर चिक्कू, अश्विनी राज उर्फ चंदन,प्रणव कुमार,प्रवीण कुमार,बबलू मुखिया,संजय कुमार,मिथुन सिंह,रणवीर कुमार उर्फ ऋषि ,अमन सिंह,मनोज कुमार,कुमार धीरज,रजनीश कुमार,गब्बर कुमार,भूषण महतो सहित अन्य मौजूद थे।

डीएनबी भारत डेस्क