अक्षर आंचल योजना के तहत बुनियादी साक्षरता परीक्षा का आयोजन

डीएनबी भारत डेस्क 

बेगुसराय जिले के बछवाड़ा प्रखंड के विभिन्न स्कूलों में रविवार को अक्षर आंचल योजना के तहत बुनियादी साक्षरता परीक्षा का आयोजन किया गया। परीक्षा को लेकर प्रखंड में कुल ग्यारह परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। परीक्षा सुबह दस बजे से लेकर चार बजे तक ली गयी। इस दौरान 280 नवसाक्षर महिलाओं ने शन्तिपूर्ण परीक्षा दी। परीक्षा संबंधित केन्द्रों के प्रधानाध्यपक के नेतृत्व में परीक्षा का आयोजन किया गया।

प्राथमिक विद्यालय बेगमसराय अनुसूचित के प्रधानाध्यापिका संध्या कुमारी के द्वारा बुनियादी सेंटर को खूबसूरती के साथ सजाया गया था। जिसके कारण यह सबके आकर्षण का केंद्र बन रहा। सफेद और लाल रंग के गुब्बारे से सेंटर के द्वार को सजाया गया है। सेंटर में प्रवेश के दौरान सभी नवसाक्षर महिलाये को फुल देकर हौसला अफजाही करते हुए शिक्षा को आगे बढाने की अपील की।

परीक्षा के दौरान सभी केन्द्रों पर एसआरपी राधा देवी एवं केआरपी सुजीत कुमार सहनी द्वारा अनुश्रवण किया गया। उन्होंने बताया कि परीक्षा में 15 से 45 वर्ष के नवसाक्षर महिलाओ में दलित 10, महादलित 30, अल्पसंख्यक अतिपिछड़ा 240 कुल 280 नव साक्षर महिलाये ने परीक्षा में भाग लिया। मौके पर नजराना खातून, अवधेश चौधरी, बबली प्रवीण, तरन्नुम प्रवीण, तमन्ना प्रवीण, निखत प्रवीण, मो शहीद आदि लोग मौजूद थे।

Begusaraibihar
Comments (0)
Add Comment