बेगूसराय के सिमरिया घाट पर बड़े पैमाने पर सफाई अभियान का किया गया आयोजन

 

डीएनबी भारत डेस्क

बेगूसराय-स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत, एनटीपीसी बरौनी में रविवार को गंगा नदी के किनारे एशिया प्रसिद्ध स्थल विख्यात ‘सिमरिया घाट’ पर बड़े पैमाने पर सफाई अभियान का आयोजन किया। यह अभियान  स्वच्छता के महत्व को बढ़ावा देने के लिए एनटीपीसी कर्मचारियों, मैत्री लेडीज क्लब के सदस्यों, सीआईएसएफ कर्मियों, सहयोगियों और ग्राम प्रतिनिधियों के सहयोगात्मक प्रयासों से सफलतापूर्वक चलाया गया।

महत्वपूर्ण है कि स्वच्छता ही सेवा अभियान इस वर्ष राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को उनके जन्मदिन के पूर्व श्रद्दांजलि अर्पित करने हेतु वृहद रूप से देश भर में उत्साहपूर्वक मनाया जा रहा है। एनटीपीसी बरौनी परियोजना प्रमुख राजीव खन्ना ने इस अवसर पर आसपास स्वच्छता बनाए रखने और टिकाऊ जीवन जीने के महत्व पर एक आवश्यक संदेश दिया। उन्होंने प्रकृति और पर्यावरण के संरक्षण को सामूहिक जिम्मेदारी बताया।

वहीं इस कार्यक्रम ने लोगों को स्वच्छ और हरित भविष्य के लिए योगदान देने के लिए शिक्षित और प्रेरित  किया। इस अवसर पर उपस्थित सभी स्टेकहोल्डर्स ने स्वच्छता को जीवनचर्या में अपनाने का संकल्प लिया। वहीं इस आशय की जानकारी पुनिता तिर्की ने दिया।

बेगूसराय बीहट संवाददाता धरमवीर कुमार की रिपोर्ट