नालंदा जिले के लहेरी थाना पुलिस ने अपहरण की गुत्थी को सुलझाया,रुपए के लालच में हुआ था अपहरण

 

 

यूपीआई के माध्यम से लिया गया था साढ़े छह लाख रूपये। दो मोबाइल व वाहन के एक आरोपी गिरफ्तार।

 

डीएनबी भारत डेस्क

नालंदा पुलिस ने फिरौती के लिए अपहरण किए गए मामले का ख़ुलासा कर दिया है। पुलिस ने इस मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। इसके अलावा एक मोटरसाइकिल और ऑल्टो कार को भी बरामद किया गया है।गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान खासगंज निवासी मोहम्मद साहब के रूप में हुई है। इस मामले में सदर डीएसपी नुरुल हक ने प्रेस कांफ्रेंस कर बताया कि 5 दिसंबर 2023 को विक्रम कुमार नाम के एक युवक को चार लोगों ने अगवा कर लिया था।

अपहरणकर्ताओं ने विक्रम कुमार के भाई को फोन कर 6.5 लाख रुपये की यूपीआई QR कोड के माध्यम से ट्रांसफर करवा लिया था। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए तकनीकी साक्ष्यों के आधार पर घटना में शामिल एक अभियुक्त मो साहब को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस पूछताछ में शाहब ने बताया कि वह और उसके साथी विक्रम कुमार के भाई की ऑनलाइन गेमिंग से लाखों रुपये कमाने की बात से लोभ में आकर उसे अगवा कर ले गए थे।

शाहब ने बताया कि अपहरण के दौरान विक्रम कुमार के फोन से कुछ पैसे ट्रांसफर किए गए थे और फिर उसके भाई को फोन कर फिरौती मांगी गई थी।पुलिस ने साहब की निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त दो वाहन, एक मोटरसाइकिल और एक अल्टो कार बरामद की है। पुलिस ने बताया कि इस घटना में कुल सात अपराधी शामिल हैं, जिनमें से छह फरार हैं। पुलिस उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।

 

ऋषिकेश संवाददाता नालंदा