बेगुसराय-रोसड़ा मुख्य पथ के समीप विद्यालय में चारदीवारी नहीं रहने से दुर्घटना का बना रहता है खतरा

 

डीएनबी भारत डेस्क

बेगुसराय-रोसड़ा एस एच 55 मुख्य पथ के ठीक बगल में स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय बाड़ा में चाहरदीवारी नहीं है। जिसके कारण काफी परेशानी हो रही है। इस स्कूल में साढ़े चार सौ बच्चे नामांकित हैं। यहां वर्ग प्रथम से अष्टम वर्ग तक की पढ़ाई की सुविधा है। यहां कुल 10 शिक्षक पदस्थापित हैं जिनमें दो शिक्षक एवं 8 शिक्षिकाएं शामिल हैं।

चाहरदीवारी नहीं रहने से परेशानी होने की जानकारी देते हुए स्कूल की प्रभारी प्रधानाध्यापिका फूल कुमारी ने बताया कि मुख्य पथ के ठीक बगल में चाहरदीवारी विहीन इस विद्यालय में बच्चों पर खतरा का संकट हमेशा बना रहता है। सड़क के बगल में स्कूल का खुला मैदान रहने से बच्चों पर नियंत्रण रखने में भी काफी परेशानी होती है। प्रार्थना के समय,मध्यान्ह भोजन के समय और छुट्टी के समय काफी सावधानी रखनी पड़ती है।

छोटे छोटे बच्चों को सड़क पार करने या सड़क पर चले जाने का हमेशा खतरा बना रहता है। स्कूल में चाहरदीवारी की अत्यन्त जरूरत है। उन्होंने बताया कि चाहरदीवारी निर्माण के लिए विभागीय अधिकारी एवं पंचायत प्रतिनिधियों से निवेदन कई बार किया जा चुका है। परन्तु इस दिशा में अबतक कोई कदम नहीं उठाया गया है।

बेगूसराय खोदावंदपुर संवाददाता नितेश कुमार की रिपोर्ट