बेगूसराय में विस्थापित भूमिहीनों को अगर जल्द नहीं किया गया पुनर्वासित तो खाली जमीन देख गाड़ देंगे लाल झंडा

डीएनबी भारत डेस्क 

बेगूसराय में बिना वैकल्पिक व्यवस्था के सरकारी जमीन से भूमिहीनों को उजाड़ने एवं गंगा एवं बूढ़ी गंडक नदी के कटाव से विस्थापितों को पुनर्वासित करने की मांग को लेकर बिहार प्रांतीय खेतिहर मजदूर संघ यूनियन जिला कमेटी के द्वारा समाहरणालय पर धरना प्रदर्शन किया गया। धरना में बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे।

इस संबंध में बिहार प्रांतीय खेतिहर मजदूर संघ के जिला सचिव राम भजन सिंह ने कहा कि जिला के चमथा से लेकर साहेबपुर कमाल हजारों लोग गंगा और बूढ़ी गंडक के कटाव से विस्थापित है उन्हें पुनर्वासित किया जाए। वहीं उन्होंने कहा कि यदि जिला मुख्यालय से ऐसे लोगों को उजाड़ने की प्रक्रिया बंद नहीं होती है या पूर्णवासित करने की प्रक्रिया चालू नहीं होती है तो निश्चित तौर पर उन लोगों के द्वारा जिलाधिकारी और जिला प्रशासन के खिलाफ आमने-सामने का जंग लड़ा जाएगा।

राम भजन सिंह ने कहा कि यदि ऐसा नहीं हुआ तो वह लोग सरकारी या गैर सरकारी भूमि को चिन्हित कर वहां लाल झंडा गाड़ देंगे और हजारों कटाव पीड़ितों को पूनर्वासित करने का काम किया जायेगा। उन्होंने सरकार से मांग की है कि सरकारी जमीन को चिन्हित कर उन्हें पुनर्वासित करें या फिर जमीन खरीद कर भी ऐसे लोगों को बसाया जाए तभी लोगों उजाड़ा जाए।

बेगूसराय से सुमित कुमार (बबलू)

BegusaraibiharBihar newsDNBDNB Bharat
Comments (0)
Add Comment