खोदावंदपुर की बेटी फिजा हसन टेक्सटाइल्स कॉन्फेंस में कर रही शिरकत

31 अगस्त और एक सितम्बर को रेडिशन ब्लू कोयम्बटूर में 11वीं कपड़ा सम्मेलन का किया जा रहा है आयोजन 

डीएनबी भारत डेस्क

बेगूसराय जिले के खोदावंदपुर में जी 20 द्वारा आयोजित 11वीं ऐसियन कॉन्फेंस में भाग लेने के लिए खोदावंदपुर की बेटी फिजा हसन का चयन हुआ है। चयन होने को लेकर परिजनों समेत गांव ही नहीं बल्कि प्रखंड क्षेत्र में खुशी का माहौल है। बताते चले कि 31 अगस्त और एक सितम्बर को रेडिशन ब्लू कोयम्बटूर में 11वीं कपड़ा सम्मेलन का आयोजन किया गया है ।

इस सम्मेलन में ग्लोबल टेक्सटाइल द्वारा कपड़ा उद्योग की संभावनाएं उसके व्यपार रोजगार आदि पर विचार विमर्श किया जाना है । जिसमे केंद्रीय कपड़ा , वाणिज्य उद्योग , उपभोक्ता मामले तथा खाद्य एवं सर्जनिक वितरण मंत्री पीयूष गोयल विदेशी राजनयिक , प्रमुख नीति निर्माता एवं उद्योग पति शिरकत कर रहे हैं ।

इस सम्मेलन में 2025 तक भारतीय कपड़ा उद्योग को वैश्विक स्तर पर पहचान दिलाने , उसे आगे बढ़ने तथा इस उद्योग में रोजगार का अवसर पैदा करने के विषय पर व्याख्यान देने के लिए फिजा खान का चयन किया गया है । फिजा खान बेगूसराय के पूर्व एडीएम रहे मो.अब्दुल हफीज खान के नतनी व खोदावंदपुर निवासी शिक्षक दम्पत्ति रूबी खान एवं फूल हसन के बेटी है ।

जो संप्रति कोयम्बटूर तमिलनाडु से टेक्सटाइल्स में इंजीनियरिंग कर रही है । इस सम्मेलन में भाग लेने के लिए साक्षात्कार के आधार पर फिजा का चयन हुआ है । और वह इस सम्मेलन में अभी भाग ले रही है । इसको लेकर स्वजनों व ग्रामीणों ने खुशी जताया है।

बेगूंसराय खोदावंदपुर संवादाता नितेश कुमार की रिपोर्ट