बिहार में जो पर्यटक आते हैं उन्हें यहां के ऐतिहासिक अतीत के बदले शराबबंदी की बात कह डराया जाता है- आरसीपी सिंह

डीएनबी भारत डेस्क

संविधान निर्माता बाबा साहेब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर के महापरिनिर्वाण दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस मौके पर पूर्व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह ने बाबा साहेब के चित्र पर माल्यार्पण एवं पुष्प अर्पित किया। उन्होंने बाबा साहेब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर के द्वारा बनाए गए संविधान की चर्चा की एवं उनके व्यक्तित्व एवं कृतित्व के बारे में बताया।

इस मौके पर उन्होंने बिहार में शराबबंदी पर एक बार फिर से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि बिहार के ऐतिहासिक एवं गौरवशाली अतीत के बारे में नहीं बता कर यहां आने वाले पर्यटकों को डराने का काम किया जा रहा है। जिसके कारण बिहार में पर्यटकों की संख्या में कमी होती दिख रही है। एयरपोर्ट पर जो भी पर्यटक आते हैं उन्हें बिहार के धरोहरों एवं पर्यटन स्थल के बारे में नहीं बता कर बिहार के शराब बंदी के बारे में बताया जाता है और पर्यटकों को डराने का काम किया जाता है।

यही कारण है कि बिहार में राजगीर ऐसे पर्यटक स्थल होते हुए भी यहां टूरिस्टो का आना काफी कम हो गया है क्योंकि यहां हर टूरिस्ट को बिहार में इंटर करने से पूर्व ही बिहार की संस्कृतियों के बारे में बताने की जगह बिहार में शराबबंदी है शराब पीना और शराब रखना दोनों दंडनीय अपराध है के बारे में बता कर पूरी तरह से डरा दिया जाता है। नीतीश कुमार को जल्द ही बिहार में शराबबंदी कानून को रद्द करते हुए शराबबंदी बंद कर देना चाहिए। पूर्व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह ने राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के जल्द स्वस्थ होने की कामना की और कहा कि बेटी का पिता के लिए किडनी दान देना लालू प्रसाद यादव के लिए गौरव की बात है।

नालंदा से ऋषिकेश

biharDNBDNB BharatNalandanitish kumarRajgirRCP SinghsharabbandiTourism
Comments (0)
Add Comment