नालंदा: रैयती भूमि पर मकान निर्माण करने पर लगी रोक, मकान के उपर से गुजारा जा रहा हाईटेंशन लाइन

पीड़ित ने अधिकारियों को आवेदन देकर की तार हटाने की मांग

डीएनबी भारत डेस्क
नालंदा जिले के दीपनगर थाना क्षेत्र के विजवनपर बाई पास मोड़ के पास मुकेश कुमार ने एक साल पहले मकान का निर्माण कराया था। अब वह दूसरा तल्ला बनवा रहे हैं। हालांकि, प्रशासन ने रैयती भूमि पर निर्माण कार्य करने पर रोक लगा दिया है। कारण है कि मकान के ठीक उपर से हाईटेंशन तार खींचा जा रहा है।

पीड़ित ने अधिकारियों को आवेदन देकर मकान निर्माण पर लगी रोक हटाने और घर के उपर से तार नहीं ले जाने की गुहार लगाई है। पीड़ित ने डीएम के साथ ही अन्य अधिकारियों को भी आवेदन दिया है। मुकेश का कहना है कि उनकी रैयती जमीन है। एक साल पहले एक तल्ला का निर्माण किया था। उसमें गोदाम है। अब वह रिहाईश के लिए दूसरा तल्ला बनवा रहे हैं।

अधिकारियों व बिजली टॉवर का निर्माण करने वाली कंपनी के लोगों ने उनका काम बंद करा दिया। काम करने पर कार्रवाई की धमकी दे रहे हैं। काम क्यों बंद करा दिया गया, किसी के पास इसका जबाव नहीं है। मकान के दोनों तरफ खाली जमीन है। उसके उपर से तार खींचने की बजाय जान-बूझकर उनके मकान के उपर से तार खींचा जा रहा है।

इधर, एसडीओ अभिषेक पलासिया का कहना है कि एलिवेटेड सड़क बनने के बाद बिजली के तार को ऊंचा किया जा रहा है। नियम के अनुसार बिजली का काम होने के दौरान निर्माण कार्य बंद करा दिया गया है। काम पूरा होने के बाद निर्माण किया जा सकता है।

ऋषिकेश संवाददाता नालंदा