बिहार विद्यालय रात्री प्रहरी कर्मचारी ने अपनी विभिन्न मांगों को लेकर दिया एक दिवसीय धरना,बिहार सरकार के खिलाफ जमकर की नारेबाजी

डीएनबी भारत डेस्क

बेगूसराय में आज बिहार विद्यालय रात्रि प्रहरी कर्मचारियों के द्वारा अपनी उचित मानदेय एवं विभिन्न मांगों को लेकर एक दिवसीय धरना प्रदर्शन का आयोजन किया। इस दौरान प्रदर्शन पर बैठे आंदोलनकारी ने बिहार सरकार खिलाफ जमकर नारेबाजी और हो हंगामा भी किया। यह धरना प्रदर्शन बेगूसराय के हड़ताली चौक पर बिहार विद्यालय रात्रि प्रहरी कर्मचारी संघ के बैनर तले आयोजित की गई।

इस दौरान उन्होंने कहा है कि लगातार हम लोग विद्यालय में रात्रि प्रहरी के रूप में कार्यरत है। उन्होंने बताया है कि उचित मानदेय सरकार के द्वारा नहीं दिया जाता है। उन्होंने बताया है कि हम लोगों को पिछले कई महीने से मानदेय नहीं दिया जा रहा है। इसके बावजूद भी हम लोगों के द्वारा विद्यालय में रात्रि प्रहरी के रूप में काम करते हैं। उन लोग का साथ तोर से मांग है कि हम लोग का बकाया भुगतान एवं ऑनलाइन भुगतान किया जाए।

उन्होंने बताया है कि पिछले कई महीने से मानदेय नहीं मिलने के कारण उक्त कर्मचारी परिवार एवं व्यक्तिगत जीवन यापन करना दुर्लभ हो रहा है। आज धरना के माध्यम से सरकार को आगाह कर रहे हैं। जल्दी मेरी मांग पूरा करें अगर नहीं मेरी मांग पूरा नहीं किया जाएगा तो आने वाला समय में उग्र आंदोलन करेंगे जिसकी जवाब देगी सरकार की होगी।

डीएनबी भारत डेस्क