राष्ट्रीय एवं देश की पहचान को उत्कृष्ट स्थान पर ले जाने के लिए संकल्पित है देश की आज की नारी :- डॉ पूनम सिंह

 

महा छात्रा सम्मेलन का आयोजन छात्रानेत्री सोनी कुमारी एवं शिवानी कुमारी के नेतृत्व में दीनानाथ बालिका प्लस टू उच्च विद्यालय में आयोजित की गई।

डीएनबी भारत डेस्क

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद मंझौल नगर इकाई के द्वारा महा छात्रा सम्मेलन का आयोजन छात्रानेत्री सोनी कुमारी एवं शिवानी कुमारी के नेतृत्व में दीनानाथ बालिका प्लस टू उच्च विद्यालय में आयोजित की गई। इस अवसर पर एबीभीपी राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ पूनम सिंह ने कहा कि आनंदमई सार्थक छात्र जीवन को बेहतर संकल्पित होकर विद्यार्थी परिषद पूरे भारत में काम कर रही है। विद्यार्थी परिषद नारी सशक्तिकरण को विभिन्न कार्यक्रम के माध्यम से आगे लाने का प्रयास लगातार सम्मेलन करके नारियों खासकर छात्राओं में जागृति पैदा करने का काम कर रही है।

इस अवसर पर क्षेत्रीय छात्रा प्रमुख डॉ ममता कुमारी ने कहा कि आज विद्यार्थी परिषद ‘मेरा कैंपस मेरा अभियान’ के तहत छात्राओं के बीच जाकर नए-नए छात्राओं को सबल बनाने का और उसके अंदर उत्साहित वातावरण बनाने के लिए दिन-रात काम कर रही है। आज मैं इस बेगूसराय विभाग के छात्रा सम्मेलन में पहुंचकर इन सभी छात्राओं से मिलकर इस अभियान को गतिशील बढ़ाने के लिए मिलकर काम कर रहे हैं। इसी अवसर पर प्रांत छात्रा प्रमुख श्वेतनिशा, प्रांत सोशल मीडिया संयोजक प्रियदर्शनी शांडिल्य ने कहा कि छात्राओं का आज का सम्मेलन छात्र जीवन को सार्थक बनाने के लिए और आयोजन में हजारों संख्या में छात्राओं द्वारा हिस्सा लिया गया।

यह काफी आनेवाले समय के लिए बेहतर है। इस अवसर पर पूर्व मुखिया कुमार अनिल, समाजसेवी अनिल कुमार, चंद्रचूर सिंह, शालिग्राम सिंह ने कहा कि विद्यार्थी परिषद इस तरह का कार्यक्रम करके नारियों को समाज के बीच आगे लाने का जो प्रयास कर रही है यह काफी सराहनीय है। इस अवसर पर पूर्व राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य अजीत चौधरी, राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य पुरुषोत्तम कुमार ने कहा कि विद्यार्थी परिषद छात्राओं के लिए पूरे भारत में अभियान चलाकर छात्राओं को निडर बनाने का काम कर रही है। यह आनेवाले दिनों में समाज के लिए बेहतर होगा।

इस अवसर पर राज्य विश्वविद्यालय संयोजक कन्हैया कुमार, छात्रा नेत्री अंशु कुमारी ने कहा कि छात्रा सम्मेलन से छात्राओं के बीच एक आनंदमई सार्थक वातावरण बनेगा। इस कार्यक्रम के निमित्त विद्यार्थी परिषद से अधिक-से-अधिक छात्रा जोड़कर विभिन्न कार्यक्रम के माध्यम से समाज एवं देश में अपना नाम रोशन करेगी। इस अवसर पर छात्रनेता अमृतांशु कुमार, विभाग संयोजक विजेंद्र कुमार ने कहा कि विद्यार्थी परिषद छात्राओं को स्वावलंबी बनाने के लिए मिशन साहसी सेल्फ डिफेंस को सीखने का काम कर रही है। जिससे छात्राओं के अंदर निडर जैसी भावनाएं पैदा होगी।

इस अवसर पर जिला संयोजक राजदीपक गुप्ता, सहसंयोजक रवि, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य अमित कुमार सिंह गप्पू ने कहा कि छात्रा सम्मेलन में बेगूसराय विभाग के विभिन्न इकाइयों से काफी संख्या में छात्रा पहुंचकर इस सम्मेलन को सफल बनाने में भरपूर सहयोग किया एवं अपने अतिथियों का संबोधन सुनकर अपने जीवन को साकार करने के लिए संकल्प ली। इस अवसर पर बखरी नगरमंत्री अनुभव आनंद, मंझौल नगरमंत्री मुकेश, कॉलेजमंत्री आकाश पासवान, उपाध्यक्ष धीरज रॉय, संजय ने कहा कि विद्यार्थी परिषद सम्मेलन के माध्यम से छात्राओं को आगे लाने के लिए संकल्पित होकर आनेवाले दिनों में काम करेगी।

मौके पर समाजसेवी धीरज भारती, छात्रनेता सूरज, कॉलेज उपाध्यक्ष अनुराग, हिमांशु, जयमंगला प्लस टू मंत्री श्याम, रिशुराज, अर्जुन, अविनाश, दीपू, चंदन, शालिनी राज, शगुन भारती, शिवानी, पूजा, प्रियदर्शनी, मुस्कान, पल्लवी, नेहा, सुहानी, रितिका रानी, अंजलि, छोटी आदि उपस्थित थे।

डीएनबी भारत डेस्क