आज रविवार तारीख 25 दिसंबर, 2022 है। आपका आने वाला सप्ताह कैसा गुजरेगा? आइए, जानते हैं रविवार, 25 दिसंबर से 31 दिसंबर का राशिफल…

आज रविवार तारीख 25 दिसंबर, 2022 है। आपका आने वाला सप्ताह कैसा गुजरेगा? आइए, जानते हैं रविवार, 25 दिसंबर से 31 दिसंबर का राशिफल...

आज रविवार तारीख 25 दिसंबर, 2022 है। आपका आने वाला सप्ताह कैसा गुजरेगा? आइए, जानते हैं रविवार, 25 दिसंबर से 31 दिसंबर का राशिफल…

डीएनबी भारत डेस्क 

मेष राशिफल
सप्ताह बाद व्यस्तता बनी रहेगी। कुछ समय से चल रही पारिवारिक परेशानियां भी आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच की वजह से काफी हद तक सुलझ जाएंगी। आर्थिक मामलों में ठोस व महत्वपूर्ण निर्णय लेने के लिए समय अनुकूल है। वरिष्ठ व्यक्ति के मार्गदर्शन और सलाह पर अमल करना आपके लिए आशीर्वाद रहेगा। अनजान लोगों पर विश्वास ना करें तथा गलत आदतों और नकारात्मक प्रवृत्ति के लोगों के साथ दूरी बनाकर रखें। मन को संयमित करके रखना भी जरूरी है। कभी-कभी ईगो और घमंड आपको आपके लक्ष्य से भटका सकते है। कोई भी निर्णय लेने में दिक्कत आए तो घर के वरिष्ठ सदस्यों की सलाह लेना आपके लिए हितकर रहेगा। व्यवसाय में बिजनेस पार्टनर तथा स्टाफ के साथ उचित तालमेल बनाकर ही अपने कार्यों को अंजाम दे। आयात-निर्यात संबंधी व्यवसाय में नए अनुबंध और आर्डर मिलने की संभावना है। टैक्स और लोन संबंधी फाइलों को कंप्लीट रखें। नौकरी पेशा लोगों को अपने उचित कार्य की वजह से पदोन्नति के अवसर मिल सकते हैं। नए अवसर भी आपकी प्रतीक्षा कर रहे हैं।

वृषभ राशिफल
वृषभ राशि के लोग पिछले कुछ कड़वे अनुभवों से सीख लेकर वर्तमान को बेहतर करने का प्रयास करेंगे। ग्रह स्थिति आपके पक्ष में हैं। किसी विशेष कार्य को बनाई गई योजनाए क्रियान्वित होंगी। सामाजिक गतिविधियों में आपके योगदान की विशेष सराहना रहेगी। संबंधियों तथा मित्रों के साथ मेल मुलाकात के दौर बने रहेंगे। कोई भी कार्य बहुत ही सोच विचार कर करें तथा भावनाओं के आवेश में ना आए। अगर प्रॉपर्टी या वाहन से संबंधित लोन लेने का प्लान बन रहा है, तो अपनी क्षमता से अधिक लेने का प्रयास ना करें। अकस्मात खर्चे भी सामने आ सकते हैं। अपनी पारिवारिक समस्याओं को खुद ही सुलझाने का प्रयास करें। बाहरी व्यक्तियों से राय ना लें। पिछले कुछ समय से आर्थिक परेशानी की वजह से जो व्यवसायिक कार्य रुके हुए थे, उन्हें दोबारा शुरुआत हो सकती हैं। सिर्फ अपनी कार्यप्रणाली में कुछ परिवर्तन लाने का प्रयास करें। राजकीय मामलों को ध्यान से करने की जरूरत है। नौकरी में अपना टारगेट हासिल करने के लिए बहुत अधिक मेहनत करनी होगी। उच्चाधिकारियों से सलाह लें।

मिथुन राशिफल
इस सप्ताह मिथुन राशि वाले लोगों की परिस्थितियों में सकारात्मक बदलाव आएगा। पिछले कुछ समय से चल रही दुविधा से राहत मिलेगी तथा भविष्य संबंधी फैसलों को लेने के लिए हिम्मत भी आएगी। इस समय आप कोई नई तकनीक या हुनर हासिल कर सकते हैं। जमीन-जायदाद संबंधी लिए गए निर्णय सही साबित होंगे। अपने उसूलों और सिद्धांतों के साथ किसी भी तरह का समझौता ना करें। किसी सदस्य को लेकर आपके अंदर शक और वहम जैसी स्थिति उत्पन्न हो सकती हैं। सकारात्मक होकर परिस्थितियों को समझने का प्रयास करें। व्यर्थ की बातों को दिमाग में रखने से निर्णय भी गलत होंगे। किसी भी तरह का व्यवसायिक निवेश करने से पहले उससे संबंधित पहलुओं पर उचित विचार-विमर्श अवश्य कर ले। कारोबारी विस्तार संबंधी कोई योजना हाथ में आएगी। पूरी एकाग्रता से उस पर कार्य करें, क्योंकि भविष्य में आपके लिए काफी फायदेमंद साबित होंगे। ऑफिस में सहयोगियों की मदद से आप अपने कार्यों को बखूबी अंजाम देंगे।

कर्क राशिफल
अपनी दिनचर्या को व्यवस्थित करने से पिछले काफी समय से चल रही व्यस्तता में कुछ राहत मिलेगी। मन मुताबिक तरीके से समय व्यतीत होगा। धार्मिक तथा आध्यात्मिक कार्यों के प्रति आपकी आस्था आपके व्यवहार में भी सकारात्मक परिवर्तन लाएगी। युवा वर्ग को नौकरी इंटरव्यू आदि में सफलता मिलने की उचित संभावना है। घर में मेहमानों के आगमन से खर्चे बढ़ सकते हैं। भावुकता में आकर कोई भी निर्णय न लें तथा जोखिम पूर्ण कार्यों से दूर रहे। इस समय बड़ा नुकसान होने की स्थिति बन रही है। घर के बुजुर्गों के मान-सम्मान में किसी भी प्रकार की कमी ना करें। उनकी नाराजगी से घर का वातावरण खराब हो सकता है। इस समय व्यापार व कामकाज में बहुत ही गंभीरता से कार्य करने की जरूरत है। फोन, इंटरनेट के माध्यम से नई जानकारियां हासिल होंगे। मार्केटिंग संबंधी सभी कार्यों को स्थगित रखें। नौकरी पेशा लोगों के अपने अधिकारियों के साथ संबंध और अधिक बेहतर होंगे लेकिन ऑफिशियल मीटिंग में आपकी लापरवाही की वजह से आप परेशानी में भी पड़ सकते हैं।

सिंह राशिफल
इस सप्ताह सिंह राशि वालों का समय संतोषजनक रहने वाला है। जल्दबाजी के बजाय शांतिपूर्ण तरीके से अपने कार्यों को निपटाने का प्रयास करें। अगर कोई बंटवारे संबंधी गतिविधि चल रही है तो आपसी सहमति से आसानी से हल होने की संभावना है। दूसरों से सहयोग की उम्मीद ना करें तथा अपनी कार्य क्षमता और योग्यता पर विश्वास रखें। सेविंग में कुछ कमाी रहेगी, धैर्य और संयम रखना जरूरी है। किसी भी राजकीय कार्य को समय पर पूरा कर ले, वरना पेनल्टी आदि में फंस सकते हैं। कभी-कभी अभिमान और अति आत्मविश्वास जैसी स्थिति आपके लिए नुकसानदायक रह सकती हैं। जिसकी वजह से आपके बनते कार्यों में विघ्न भी आ सकता है। अगर कोई व्यवसायिक कार्य रुका हुआ है तो वह आपके प्रयासों से संपन्न हो सकता है। व्यवसाय में पैसे के लेनदेन संबंधी कार्यों को करते समय सावधानी रखें। इस समय अगर पार्टनरशिप संबंधी कोई योजना बन रही है, तो अभी कुछ समय के लिए उसे स्थगित रखना ही उचित है। सरकारी सेवारत लोग किसी भी गैर कानूनी कार्य में रुचि ना लें।

कन्या राशिफल
कन्या राशि के लोग थकान भरी दिनचर्या से राहत पाने के लिए कुछ समय अपने रुचि पूर्ण कार्यों तथा घर की गतिविधियों में व्यतीत करें, इससे आप पुनः ऊर्जावान महसूस करेंगे। कुछ समय एकांत या धार्मिक स्थल में बिताना भी उचित रहेगा। कोई उधार दिया हुआ पैसा इस सप्ताह वसूल हो सकता है। विद्यार्थी तथा युवा वर्ग अपने लक्ष्य को लेकर कुछ चिंतित रह सकते हैं। किसी मित्र या रिश्तेदार की गलत सलाह के लिए परेशानी का कारण बनेगी। बेहतर होगा कि अपने आप से ही मतलब रखें. आपको अपनी एनर्जी को पॉजिटिव करने की जरूरत है। अगर कहीं यात्रा पर जा रहे हैं, तो अपना सामान संभालकर रखें। व्यवसायिक गतिविधियां पूर्ववत ही रहेंगी। भविष्य की योजनाओं को स्थगित रखकर अभी वर्तमान कार्यप्रणाली पर ही ध्यान दें। समय की चाल जल्दी ही आपके अनुकूल होगी। इस समय सोच-समझकर किया गया कोई भी व्यवसाय निवेश आगे चलकर आपको निश्चित रूप से लाभ देगा।

तुला राशिफल
इस समय आपका विशेष प्रयास व लक्ष्य अपनी आर्थिक स्थिति को बेहतर करना है। सिर्फ अपने कार्यों को सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करें। घर के रखरखाव संबंधी सामान की ऑनलाइन शॉपिंग में भी बेहतरीन समय व्यतीत होगा। दीर्घकालीन लाभ के लिए किसी पॉलिसी आदि में निवेश भी कर सकते हैं। सप्ताह के उत्तरार्ध में कुछ विपरीत परिस्थितियां बन सकती हैं लेकिन घबराने के बजाय डटकर सामना करें। दूसरों की सलाह पर काम करने की अपेक्षा खुद पर भरोसा रख कर कार्य करें। घर की व्यस्तता की वजह से कुछ महत्वपूर्ण काम छोड़ सकते हैं। इसलिए दिनचर्या को व्यवस्थित रखना जरूरी है। जमीन-जायदाद संबंधी मामलों में सावधानी बरतें। व्यवसाय में उचित बदलाव तथा मैनेजमेंट तथा कर्मचारियों का उचित सहयोग प्रोडक्शन को और अधिक बढ़ाएगा। प्रिंटिंग, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया आदि से संबंधित व्यवसाय से जुड़े लोग सफल रहेंगे। नौकरी पेशा लोगों को अतिरिक्त कार्यभार की वजह से ओवर टाइम करना पड़ सकता है लेकिन आपकी इनकम बढ़ेगी।

वृश्चिक राशिफल
अगर कोई कोर्ट केस संबंधी मामला चल रहा है, तो जीत निश्चित है। नए-नए विषयों की जानकारी भी हासिल होगी. कोई रुका हुए या उधार दिया हुए पैसा आसानी से वापस मिल सकता है। आप अपनी बौलने की क्षमता के द्वारा काम निकलवाने में सक्षम रहेंगे। कुछ प्रतिद्वंद्वी परेशान करने की भावना रख सकते हैं। नए संपर्क बनाने में जल्दबाजी ना करें. कोई भी बड़ा निवेश करने से पहले उससे संबंधित पहलुओं पर अच्छी तरह विचार-विमर्श अवश्य करें। ध्यान रखें कि पैसा आने के साथ-साथ खर्चों की भी स्थिति बनी रहेगी। किसी नजदीकी मित्र से संबंध खराब होने की स्थिति बन रही है, सावधान रहें। कारोबारी मामलों को लेकर ग्रह स्पिति सामान्य ही रहेगी। कुछ भरोसेमंद पार्टियों से आपको नए प्रस्ताव आएंगे। आपके व्यवसायिक निर्णय भी एकदम सही साबित होंगे। लेकिन अभी मेहनत के अनुरूप लाभ नहीं मिलेगा। व्यस्तता अत्यधिक बनी रहेगी। किसी ऑफिशियल यात्रा का आर्डर मिल सकता है जो कि आपकी तरक्की के लिए भी सहायक रहेगा।

धनु राशिफल
इस सप्ताह धनु राशि वालों कासकारात्मक दृष्टिकोण रहने से सब जगह व्यवस्थित माहौल रहेगा। साथ ही आपके व्यक्तित्व में भी और अधिक निखार आएगा। घर में कोई मांगलिक कार्य संबंधी योजना बनेगी। कोई रुका हुआ सरकारी कार्य भी पूरा करने का उचित समय है। किसी विशेष कार्यक्रम में जाने का शुभ अवसर भी मिल सकता है। अपने लक्ष्यों को पूरा करने के लिए अत्यधिक मेहनत और प्रयासों की भी जरूरत है। किसी भी प्रकार की पेमेंट के लेन-देन में सावधानी बरतें और ना ही दूसरों की बातों में आए। अन्यथा आपके साथ छल हो सकता है। संतान की गतिविधियों पर नजर रखना जरूरी है। व्यवसाय में गतिशीलता बनी रहेगी लेकिन अपने किसी भी व्यवसाय की योजना को दूसरों के समक्ष शेयर ना करें। कोई कर्मचारी ही आपकी गतिविधियों का दुरुपयोग कर सकता है। संपर्क सूत्रों के माध्यम से कुछ नए आर्डर मिल सकते हैं जो कि आर्थिक दृष्टि से भी लाभदायक रहेंगे। नौकरी में तरक्की के योग बने हुए हैं।

मकर राशिफल 
इस सप्ताह मकर राशि वाले लोग मानसिक और शारीरिक रूप से स्वस्थ और प्रसन्न महसूस करेंगे। आपको उपहार स्वरूप कोई मूल्यवान वस्तु मिल सकती है। आपकी कार्य क्षमता तथा प्रतिभा अपना मुकाम हासिल करने में आपकी मदद करेगी। परिवार के किसी महत्वपूर्ण विषय पर वार्तालाप होने से आपकी सलाह को पूरा महत्व दिया जाएगा। काम के अत्यधिक दबाव होने से आपको अनिद्रा और बेचैनी की कुछ समस्या रहेगी। ध्यान रखें कि बीती हुई नकारात्मक बातें आपका आज भी खराब कर सकती हैं। सकारात्मक बने रहे तथा वर्तमान परिस्थितियों पर ही अपनी ऊर्जा लगाएं। कटु वाणी की वजह से बिना वजह संबंध खराब हो सकते हैं। व्यवसाय में अपने काम के प्रति और अधिक मनन और चिंतन करने की जरूरत है क्योंकि बदलते परिवेश की वजह से कार्यप्रणाली की नीतियों में भी बदलाव आ रहा है। हालांकि कारोबारी हालात पहले से कुछ बेहतर होंगे। सरकारी सेवारत लोगों को पदोन्नति के अवसर मिल सकते हैं।

कुंभ राशिफल
यह सप्ताह कुंभ राशि वाले लोगों के नए संपर्क बनेंगे तथा बहुत कुछ उत्तम जानकारियां भी हासिल होंगी। राजनीतिक गतिविधियों के प्रति आपका रुझान बढ़ेगा साथ ही यह संबंध आपके लिए कई शुभ अवसर भी प्रदान करेंगे। नजदीकी संबंधियों के आगमन से खुशी भरा वातावरण बना रहेगा। संपत्ति संबंधी भी कोई काम पूरा हो सकता है। इस समय आसपास के लोगों से सामंजस्य बनाकर रखने में कुछ दिक्कतें आ सकती हैं  यह समय शांत रहकर व्यतीत करने का है। किसी प्रकार की यात्रा करने या वाहन इस्तेमाल करने से परहेज करें। क्योंकि इस समय कोई चोट या दुर्घटना की आशंका दिख रही है। युवाओं को रोजगार के नए अवसर मिलेंगे। थोड़ी सी सूझबूझ द्वारा ही आप परिस्थितियों को बेहतर बना लेंगे। समय उपलब्धियों वाला है, इसका उचित सदुपयोग करें। कर्मचारियों के साथ आपके अच्छे संबंध उनके मनोबल को बढ़ाएंगे। ऑफिशियल वर्क को बेहतरीन तरीके से पूरा करने की वजह से प्रमोशन भी मिल सकती हैं।

मीन राशिफल
इस सप्ताह मीन राशि के लोगकोई बड़ा फैसला लेंगे और कोई नई जिम्मेदारी को पूरा करने में भी सफल रहेंगे। रिश्तेदारी में किसी के विवाह संबंधी शुभ समाचार मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। आपको अपनी कार्यकुशलता द्वारा उम्मीद से अधिक लाभ होने वाला है। अनुभवी लोगों के मार्गदर्शन पर भी अमल करना वरदान साबित होगा। ध्यान रखें कि किसी गलत जगह भी पूंजी निवेश हो सकती है। घर के किसी व्यक्ति को स्वास्थ्य संबंधी दिक्कत होने से हॉस्पिटल के चक्कर भी लग सकते हैं। अपने काम को अन्य सदस्यों के साथ बांट लें, अन्यथा महत्वपूर्ण काम अधूरे रह सकते हैं। किसी भी तरह का ऋण लेने से परहेज करें। कारोबारी विस्तार संबंधी कोई योजना क्रियान्वित होगी। अधिकतर व्यवसायिक कार्य फोन और संपर्कों के माध्यम से ही संपन्न हो जाएंगे। अपने व्यवसायिक कार्यों में परिवारजनों का भी सहयोग लेना उचित रहेगा। आय की स्थिति अभी धीमी ही रहेगी। सरकारी सेवारत लोग मानहानि की स्थिति में फंस सकते हैं।

aaj ka dinDNBDNB Bharatrashifal
Comments (0)
Add Comment