आज शनिवार तारीख 21 जनवरी, 2023 है। आपका आज का दिन कैसा गुजरेगा? आइए, जानते हैं शनिवार 21 जनवरी का राशिफल…

आज शनिवार तारीख 21 जनवरी, 2023 है। आपका आज का दिन कैसा गुजरेगा? आइए, जानते हैं शनिवार 21 जनवरी का राशिफल...

आज शनिवार तारीख 21 जनवरी, 2023 है। आपका आज का दिन कैसा गुजरेगा? आइए, जानते हैं शनिवार 21 जनवरी का राशिफल…

डीएनबी भारत डेस्क 

मेष राशिफल
मेष राशि के लोगों का कोई सामाजिक अथवा राजनीतिक संपर्क द्वारा आपका कोई खास कार्य संपन्न होने वाला है। विशेष तौर पर महिलाओं की क्षमता और प्रतिभा उन्हें मुकाम हासिल करने में मदद करेंगे। युवाओं को अपने किसी प्रोजेक्ट में सफलता मिलेगी। किसी को भी पैसा उधार ना दें, क्योंकि उसकी वापसी सुनिश्चित नहीं है साथ ही संबंधों पर भी उसका दुष्प्रभाव पड़ेगा। पुरानी नकारात्मक बातें आपके वर्तमान को खराब कर सकती हैं। इसलिए उन्हें अपने ऊपर हावी ना होने दें।

वृषभ राशिफल
वृषभ राशि के लोग कोई भी निर्णय प्रैक्टिकल होकर लें। इससे आप अपने कार्यों को बेहतरीन अंजाम दे पाएंगे। निकट संबंधियों के साथ प्रॉपर्टी को लेकर कोई गंभीर और लाभदायक विचार-विमर्श होगा। घर में धार्मिक आयोजन संबंधी योजना की बनेगी। दूसरों के मामले मे बिन मांगे सलाह न दें वरना मानहानि जैसी स्थिति बन सकती हैं। अपने स्वभाव में सकारात्मकता बनाकर रखे। तनाव की वजह से आपके कुछ काम अधूरे रह सकते हैं और फैसले भी गलत हो सकते हैं।

मिथुन राशिफल
मिथुन राशि के लोगों की आज प्रॉपर्टी अथवा वाहन की खरीद-फरोख्त संबंधी योजना बनेगी। किसी धार्मिक स्थल पर परिवार के साथ जाने का प्रोग्राम बन सकता है और इससे आपको मानसिक सुकून ही मिलेगा  विद्यार्थी अपना कोई प्रोजेक्ट पूरा होने से बहुत अधिक तनाव मुक्त महसूस करेंगे। पुराने नकारात्मक मुद्दों को वर्तमान पर हावी ना होने दें। ध्यान रखें कि किसी बाहरी व्यक्ति का हस्तक्षेप आपकी शांति और व्यवस्था को भंग कर सकता है। संतान के साथ दोस्ताना व्यवहार रखें, उन पर ज्यादा अंकुश लगाना उन्हें जिद्दी बना सकता है।

कर्क राशिफल
कर्क राशि के लोगों की खास व्यक्तियों के साथ सुखद मुलाकात होगी, जिससे जनसंपर्क का दायरा भी बढ़ेगा। समाज तथा निकट संबंधियों के बीच आपका विशेष स्थान रहेगा। घर का वातावरण अनुशासित तथा खुशनुमा बना रहेगा। ध्यान रखें कि आलस की वजह से आपके महत्वपूर्ण कार्य अधूरे भी रह सकते हैं इसकी वजह से नुकसान भी संभव है। किसी पर भी आंख मूंदकर विश्वास ना करें क्योंकि आपको किसी प्रकार का धोखा मिल सकता है।

सिंह राशिफल
सिंह राशि के लोग दिन का कुछ समय अपने मनपसंद और महत्वपूर्ण कार्यों में भी व्यतीत करने से शारीरिक और मानसिक थकान से राहत मिलेगी तथा पुनः ऊर्जावान महसूस करेंगे  सामाजिक गतिविधियों में भी आपका रुझान रहेगा। विद्यार्थियों को शिक्षा संबंधी उचित परिणाम मिलने से सुकून व राहत मिलेगी। पारिवारिक समस्याएं आएंगी लेकिन आपकी समझदारी व सुझाव द्वारा समस्या काफी हद तक हल हो सकती है। इस समय अपने गुस्से पर नियंत्रण रखना अति आवश्यक है। युवाओं को अपने करियर के प्रति ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है।

कन्या राशिफल
कन्या राशि के लोगों को पिछले कुछ समय से चल रही परेशानियों से राहत मिलेगी। आप अपनी मेहनत द्वारा परिस्थितियों को काफी हद तक अनुकूल बना लेंगे। विरोधी परास्त होंगे। अगर सरकारी मामला अटका हुआ है तो आज उसका समाधान मिल सकता है। किसी नजदीकी व्यक्ति से संबंधित शुभ समाचार मिलने से मन में उदासी जैसा भाव रहेगा। विद्यार्थी तथा युवा वर्ग जल्दी कामयाबी हासिल करने के चक्कर में अनुचित कार्य ना करें, अन्यथा आपकी बदनामी हो सकती है। रुपए-पैसे के मामले में किसी पर भी विश्वास ना करें।

तुला राशिफल
तुला राशि के लोग दूसरों की अपेक्षा अपने निर्णय को ही प्राथमिकता दें  आप अपनी सूझबूझ और योग्यता से महत्वपूर्ण कार्यों को आसानी से पूरा कर लेंगे। साथ ही रिश्तेदारों से संबंधित कोई विवाद सुलझने से रिश्तो में दोबारा मधुरता आएगी। बिना वजह किसी के साथ वाद-विवाद की स्थिति बन सकती है। बेहतर होगा कि अपने कार्यों में ही व्यस्त रहें। गुस्से और आवेश में आकर परिस्थितियां और अधिक बिगड़ भी सकती हैं। इस समय रिस्क प्रवृत्ति के कार्यों से दूर रहे क्योंकि कुछ नुकसान होने की स्थिति बनी हुई है।

वृश्चिक राशिफल
वृश्चिक राशि के लोगों का कुछ विशिष्ट लोगों के संपर्क में आने से आपके विचार शैली में आश्चर्यजनक परिवर्तन आएगा। आपका व्यक्तित्व और सकारात्मक सोच दूसरों पर उचित छाप छोड़ेंगे। आर्थिक स्थिति बेहतर होगी और मनोरंजक प्रोग्राम बनेंगे। अपने आसपास की नकारात्मक गतिविधियों को नजरअंदाज करें तथा अपने कार्यों में ही मस्त रहें। इस समय अपनी योजनाओं को मित्रों व रिश्तेदारों शेयर ना करें, कोई भी बात लीक होने से आपके बनते कामों में विघ्न आएगा।

धनु राशिफल
धनु राशि के लोग कोई भी निर्णय लेने से पहले उसके सभी पक्षों पर उचित सोच-विचार अवश्य करें। इससे आप जल्दी ही उसके उचित परिणाम हासिल कर लेंगे। निकट संबंधियों के साथ भेंट-मुलाकात आपको रोजमर्रा के तनाव भरे वातावरण से राहत देगी  साथ ही किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श भी होगा। मनोरंजन तथा अपने मनोनुकूल कार्यों के लिए भी जरूर निकालें। इससे मानसिक सकून रहेगा। किसी जरूरतमंद व्यक्ति की मदद करते समय अपने भी बजट का ध्यान अवश्य रखें। अपने महत्वपूर्ण कार्यों को नजरअंदाज ना करें।

मकर राशिफल 
मकर राशि के लोगों को आपका व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में उचित समन्वय बना कर रखना सभी को तनाव मुक्त रखेगा  आर्थिक निवेश संबंधी मामलों में अधिक ध्यान केंद्रित रखें, क्योंकि परिस्थितियां बहुत ही अनुकूल बनी हुई है। समय अनुसार अपने व्यवहार में भी लचीलापन लाना जरूरी है। जिद्दी और वहमी जैसे स्वभाव में काबू पाएं। किसी संबंधी की वित्तीय समस्याओं को सुलझाने में आपका योगदान रहेगा जिसकी वजह से आपके कुछ महत्वपूर्ण काम में रुक जाएंगे।

कुंभ राशिफल
कुंभ राशि के लोगों की सकारात्मक सोच आपके व्यक्तित्व और कार्यप्रणाली को और अधिक प्रभावशाली बनाएगी। अपनी मेहनत और कर्म पर विश्वास रखें, भाग्य अपने आप आपका साथ देगा। राजनीतिक तथा सामाजिक गतिविधियों में भी आपका समय व्यतीत होगा तथा आपके महत्वपूर्ण संपर्क भी बनेंगे। बाहरी व्यक्तियों का अपने घर पर हस्तक्षेप ना होने दें। पारिवारिक छोटी-मोटी नकारात्मक बातों को तूल ना दें। कभी-कभी आपका बहुत अधिक अनुशासित रवैया पारिवारिक लोगों को परेशान कर सकता है।

मीन राशिफल
मीन राशि के लोगों का पिछले कुछ समय से चल रही व्यक्तिगत समस्याओं का उचित समाधान हासिल होगा। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात आपके लिए बहुत ही महत्वपूर्ण रहेगी। अगर पैतृक प्रॉपर्टी से संबंधित कोई मामला उलझा हुआ है तो आज आपसी सहमति से हल हो जाएगा। दूसरों को सलाह देने की बजाय अपने दृष्टिकोण में बदलाव लाना उचित है। किसी नजदीकी मित्र या रिश्तेदार से मनमुटाव हो सकता है, इस समय अपने गुस्से व आवेग पर काबू रखें। किसी धार्मिक स्थल पर कुछ समय जरूर व्यतीत करें इससे मानसिक सुकून मिलेगा।

biharBihar newsDNBDNB Bharat
Comments (0)
Add Comment