आज सोमवार तारीख 20 फरवरी, 2023 है। आपका आज का दिन कैसा गुजरेगा? आइए, जानते हैं सोमवार 20 फरवरी का राशिफल.

आज सोमवार तारीख 20 फरवरी, 2023 है। आपका आज का दिन कैसा गुजरेगा? आइए, जानते हैं सोमवार 20 फरवरी का राशिफल.

आज सोमवार तारीख 20 फरवरी, 2023 है। आपका आज का दिन कैसा गुजरेगा? आइए, जानते हैं सोमवार 20 फरवरी का राशिफल.

डीएनबी भारत डेस्क 

मेष राशिफल
मेष राशि के लोगों के लिए आज का दिन पारिवारिक और आर्थिक दोनों ही दृष्टि से अनुकूल है। अपनी रुचि पूर्ण रचनात्मक कार्यों में भी समय व्यतीत करने से सुकून मिलेगा तथा कठिन से कठिन कार्य भी आप अपने दृढ़ निश्चय से पूरे करने की क्षमता रखेंगे। किसी के प्रभाव में आने से पहले उससे संबंधित सभी पहलुओं पर उचित सोच-विचार अवश्य करें क्योंकि कभी-कभी दूसरों की बातों में आकर आप अपना नुकसान कर सकते हैं। स्वयं पर भरोसा रख कर काम करें, सफलता अवश्य मिलेगी।

वृषभ राशिफल
वृषभ राशि के लोगों की किसी खास मित्र से मुलाकात होगी और कई तरह की गतिविधियों पर सकारात्मक वार्तालाप भी रहेगी। अगर कोई कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल रही है तो उसका फैसला आपके पक्ष में होने की संभावना है। इसलिए अपने पक्षों को मजबूत करके रखें। अपने व्यक्तिगत तथा पारिवारिक मामलों को ही अहमियत दे। दूसरों के काम में हस्तक्षेप ना करें, और ना ही बिन मांगे सलाह दे। बच्चों की समस्याओं का समाधान देने से उनका मनोबल बढ़ेगा।

मिथुन राशिफल
मिथुन राशि के लोगों के लिए आज ग्रह स्थिति यह मैसेज दे रही है कि अपने बारे में ही सोचें और अपने लिए ही काम करें। कोई पारिवारिक विवाद किसी अनुभवी व्यक्ति की मध्यस्थता से हल हो जाएगा और आपसी संबंधों में पुनः मधुरता आएगी। अचानक ही कुछ ऐसे खर्चे सामने आएंगे कि जिन पर कटौती करना मुश्किल हो जाएगा। आर्थिक कशमकश बनी रहेगी। अपनी योजनाओं को कार्य रूप देने से पहले उस पर अच्छी तरह सोच-विचार जरूर करें। स्वभाव में अहम की भावना ना आने दें।

कर्क राशिफल
कर्क राशि के लोगों को संतान की तरफ से कोई उपलब्धि हासिल होने से सुकून और राहत मिलेगी। रिश्तेदारों के साथ खराब संबंधों को सुधारने में आपकी विशेष भूमिका रहेगी और इसमें आप कामयाब भी होंगे। इंजॉय करने के लिए परिवार के साथ कोई घूमने-फिरने का प्रोग्राम भी बन सकता है। पड़ोसियों के साथ व्यर्थ के वाद-विवाद से दूर रहें। ध्यान रखें कि दूसरों के मामले में हस्तक्षेप करने से आपके ही मान-सम्मान में कमी आ सकती है। बेहतर होगा कि अपने काम से ही मतलब रखें।

सिंह राशिफल
सिंह राशि के लोग अपनी जीवनशैली को और अधिक उन्नत बनाकर रखने का प्रयास करें। अपने काम को नया रूप देने के लिए कुछ रचनात्मक गतिविधियों में भी रुचि रहेगी। विद्यार्थियों को प्रतियोगिता संबंधित गतिविधियों में आशातीत सफलता मिल सकती हैं। किसी खास व्यक्ति के साथ कुछ वाद-विवाद जैसी स्थिति बन रही है जिसका असर आपकी पारिवारिक व्यवस्था पर भी पड़ सकता है। परिस्थितियों को सुलझाने के लिए धैर्य और संयम से काम ले, अन्यथा आपकी छवि खराब हो सकती है।

कन्या राशिफल
कन्या राशि के लोगों के लिए आज का दिन कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। किसी संपर्क द्वारा महत्वपूर्ण समाचार प्राप्त होगा जो कि आपके भविष्य के लिए बहुत ही लाभदायक साबित होगा। रुकी हुई पेमेंट्स आदि मिल जाने से आर्थिक स्थिति भी काफी बेहतर हो सकती हैं। दिन के उत्तरार्ध में कुछ दिक्कतें आएंगी। अचानक ही कोई मुसीबत आपके सामने खड़ी होगी और काम के दबाव के चलते आप खुद को फंसा हुआ महसूस करेंगे। विद्यार्थी वर्ग को किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी में और अधिक मेहनत की जरूरत है।

तुला राशिफल
तुला राशि के लोगों का अगर सरकारी अथवा कोर्ट के संबंधी कोई मामला अटका हुआ है तो आज उसमें सफलता मिलने की उचित संभावना है। आपका वैज्ञानिक दृष्टिकोण और संतुलित व्यवहार आपको हर परिस्थिति से निकलने की क्षमता प्रदान करेगा। कुछ विपरीत परिस्थितियां भी सामने आएंगी। रूपए-पैसे के मामले में किसी पर भी आंख मूंदकर विश्वास ना करें। किसी नजदीकी रिश्तेदार या घनिष्ठ व्यक्ति से संबंधित कोई अप्रिय सूचना मिलने से मन व्यथित रहेगा। स्वभाव में चिड़चिड़ापन आ सकता है।

वृश्चिक राशिफल
वृश्चिक राशि के लोग बाहरी गतिविधियों पर ज्यादा ध्यान दें तथा योजनाबद्ध तरीके से कार्यों को संपन्न करे। मन मुताबिक फल मिलने से मन में खुशी रहेगी और आय के साधन प्रबल होंगे। युवाओं को अपने करियर से संबंधित कोई खुशखबरी मिल सकती हैं। आलस की वजह से कुछ उपलब्धियां हाथ से निकल सकती हैं। साथ ही मन में अकारण ही गुस्सा व चिड़चिड़ापन महसूस होगा। घर में जो सुधार की योजनाएं बन रही थी, उन्हें पूरा करने से पहले बजट का ध्यान रखना भी जरूरी है।

धनु राशिफल
धनु राशि के लोगों का अगर कोई विवादित संपत्ति संबंधी मामला है, तो किसी अनुभवी व्यक्ति के सहयोग से संपन्न होने की उचित संभावना है। बच्चे की शिक्षा व करियर से संबंधित कोई महत्वपूर्ण कार्य किसी प्रभावशाली व्यक्ति की मदद से हो जाएगा जिससे काफी हद तक तनावमुक्त महसूस करेंगे। अचानक ही कुछ ऐसे खर्चे सामने आएंगे जिन पर कटौती करना भी संभव नहीं होगा। इसलिए धैर्य और संयम से काम ले। किसी के साथ भी गलतफहमी के कारण रिश्तों में कटुता ना आने दें।

मकर राशिफल 
मकर राशि के लोगों की सभी कार्य योजना संपन्न होती जाएंगे और आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा महसूस करेंगे। युवा वर्ग अपने भविष्य संबंधी गतिविधियों को लेकर पूरी तरह गंभीर रहेंगे। घर में नजदीकी संबंधी के आगमन से खुशनुमा माहौल रहेगा। अत्यधिक खर्चों की वजह से हाथ कुछ तंग रहेगा। उधार दिए हुए पैसे की वापसी के लिए प्रयास करें। दोपहर बाद किसी काम के अटक जाने से चिंता रह सकती है। कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले उसके बारे में पुनर्विचार अवश्य करें।

कुंभ राशिफल
कुंभ राशि के लोगों के किसी मित्र अथवा संबंधी के साथ चल रहे तनाव दूर होंगे और संबंधों में मधुरता आएगी। आपके आसपास का वातावरण सुखद बना रहेगा। घर की साफ-सफाई तथा अन्य कार्यों में भी आपकी रूचि रहेगी। विद्यार्थियों को विभागीय या नौकरी से संबंधित परीक्षा में सफलता मिलेगी। किसी भी काम को करने से पहले उसके बारे में पूरी जानकारी अवश्य हासिल करें क्योंकि अनुभव की कमी से काम खराब भी हो सकता है। कोर्ट केस अथवा संपत्ति संबंधी विवाद किसी की मध्यस्थता से हल करने का प्रयास करें।

मीन राशिफल
मीन राशि के लोगों के लिए सपने और कल्पनाएं साकार करने का समय है। अपने कार्यों को व्यवस्थित रूप से करना और समन्वय बनाकर रखना आपको सफल बनाएगा। समाज में मान-सम्मान भी बना रहेगा। कभी-कभी आपका गुस्सा व बहुत अधिक अनुशासित होना दूसरों के लिए समस्याएं उत्पन्न करेगा। घर में किसी अप्रिय व्यक्ति के आगमन से मन खिन्न हो जाएगा। कुछ समय अध्यात्म तथा ईश्वर आराधना में व्यतीत करें।

biharBihar newsDNBDNB Bharatrashifal
Comments (0)
Add Comment