आज मंगलवार तारीख 17 जनवरी, 2023 है। आपका आज का दिन कैसा गुजरेगा? आइए, जानते हैं मंगलवार 17 जनवरी का राशिफल…

आज मंगलवार तारीख 17 जनवरी, 2023 है। आपका आज का दिन कैसा गुजरेगा? आइए, जानते हैं मंगलवार 17 जनवरी का राशिफल...

आज मंगलवार तारीख 17 जनवरी, 2023 है। आपका आज का दिन कैसा गुजरेगा? आइए, जानते हैं मंगलवार 17 जनवरी का राशिफल…

डीएनबी भारत डेस्क 

मेष राशिफल
मेष राशि के लोगों को मन मुताबिक सफलता मिलेगी। सिर्फ परिस्थितियों को बेहतर बनाने के लिए मेहनत और विश्वास की जरूरत है किसी प्रकार की प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है, आज उस पर ध्यान केंद्रित करें। अवश्य ही उपलब्धि हासिल होगी। यह समय अपने ही निर्णय को सर्वोपरि रखने का है। बिना सोचे-समझे दूसरों की बातों पर विश्वास ना करें वरना आप खुद को मुसीबत में डाल लेंगे। कार्यों के प्रति बहुत अधिक मेहनत भी करने की आवश्यकता है। इस समय किसी भी तरह की आवाजाही करना नुकसान देगा।

वृषभ राशिफल
वृषभ राशि के लोगों के घर और परिवार पर बड़े सदस्यों का स्नेह और आशीर्वाद बना रहेगा। आपका अधिकतर समय घर की साज सज्जा तथा रखरखाव संबंधी कार्यों व खरीदारी में व्यतीत होगा। घर में किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति के आगमन से खुशनुमा माहौल रहेगा। विद्यार्थियों को अपना मन मुताबिक किसी प्रोजेक्ट में सफलता ना मिलने से उदासी रहेगी परंतु अपना मनोबल बनाए रखें और प्रयासरत रहें। खर्चा करते समय अपने बजट का ध्यान अवश्य रखें। महत्वपूर्ण कार्यों में कुछ व्यवधान आ सकते हैं।

मिथुन राशिफल
मिथुन राशि के लोगों का ग्रह गोचर बहुत ही अनुकूल बना हुआ है। कुछ खास लोगों के साथ संपर्क बनेंगे जो कि फायदेमंद भी साबित होंगे। आपके अधिकतर काम सुचारू रूप से बनते जाएंगे, जिससे मन में सुकून रहेगा। वाहन आदि खरीदने की योजना है तो तुरंत अमल करें। कुछ लोग जलन की भावना से आपके पीठ पीछे आपकी आलोचना कर सकते है। ऐसे लोगों से दूरी बनाकर रखें परंतु उनसे उलझे नहीं। घर के किसी व्यक्ति के स्वास्थ्य की वजह से चिंता रह सकती है।

कर्क राशिफल
कर्क राशि के लोगों के प्रतिद्वंद्वी आपके खिलाफ कुछ साजिश रच सकते हैं, इसलिए छोटी से छोटी बात को भी नजरअंदाज ना करें और सचेत रहें साथ ही अपने गुस्से और आवेग पर कंट्रोल रखें। आपका सहज और संयमित स्वभाव आपको मान-सम्मान को बनाए रखेगा। व्यवसायिक गतिविधियां यथावत रहेंगी। दिन की शुरुआत में कुछ भागा-दौड़ी रहेगी परंतु दोपहर बाद परिस्थितियां आपके पक्ष में हो जाएंगी। नौकरी में पेपर संबंधी कार्यों को बहुत अधिक ध्यान पूर्वक करें, क्योंकि छोटी सी गलती बहुत बड़ी परेशानी का कारण बन सकती हैं।

सिंह राशिफल
सिंह राशि के लोगों का कभी-कभी मन विचलित हो जाता है, इसलिए अपने मन को संयमित करके रखना अति आवश्यक है। जीत हासिल होने पर ईगो और घमंड आपके ऊपर हावी हो सकते हैं, सावधान रहें। अनावश्यक यात्रा को स्थगित ही रखें। फाइनेंस संबंधी रुके हुए कार्य संपन्न होने की उचित संभावना है। आर्थिक स्थिति भी बेहतर होगी। कार्य क्षेत्र में लगभग सभी काम निर्विघ्न पूरे होते जाएंगे। नौकरी पेशा व्यक्ति अपने कार्यों को पूरी निष्ठा से करें क्योंकि पदोन्नति के अवसर बने हुए हैं।

कन्या राशिफल
कन्या राशि के लोग आलस हावी ना होने दें और अपने अंदर उचित ऊर्जा बनाकर रखें क्योंकि ग्रह गोचर आपके लिए लाभदायक व खुशी भरी परिस्थितियां बना रहा है। इसलिए एकाग्र चित्त होकर अपने कार्यों पर ध्यान दें। आर्थिक स्थिति भी अब बेहतर होना शुरू हो रही है। बच्चो के दोस्तों व उनकी गतिविधियों पर नजर रखना जरूरी है क्योंकि किसी गलत रास्ते पर जाने की आशंका लग रही है। डांट-फटकार की बजाए समझदारी और शांति से काम ले, इससे परिस्थितियां जल्दी ही सामान्य हो जाएंगी।

तुला राशिफल
तुला राशि के लोगों का आज समय और भाग्य पक्ष में काम कर रहे हैं। आज जिस काम में भी हाथ डालेंगे वह काम सुचारू रूप से संपन्न हो जाएगा। इससे आपका आत्मविश्वास भी बढ़ेगा। विद्यार्थी वर्ग को भी अपनी मेहनत के द्वारा अचानक ही कोई उपलब्धि प्राप्त होगी। आज किसी भी तरह का इन्वेस्टमेंट करना फायदेमंद नहीं रहेगा। ध्यान रखें कि वित्तीय कार्यों में हिसाब-किताब करते समय किसी प्रकार की गलतफहमी हो सकती है। किसी भी दस्तावेज या पेपर संबंधी कार्य में हस्ताक्षर करने से पहले अच्छी तरह जांच-पड़ताल कर लें।

वृश्चिक राशिफल
वृश्चिक राशि के लोगों की कोई धार्मिक यात्रा से संबंधित योजना बनेगी। किसी महत्वपूर्ण या राजनीतिक व्यक्ति से मुलाकात होगी, जो कि बहुत अधिक लाभदायक साबित भी होगी। विद्यार्थी अपनी मेहनत के अनुरूप उचित परिणाम मिलने से राहत महसूस करेंगे। परिवार के ही किसी व्यक्ति के वैवाहिक जीवन में कुछ तनाव उत्पन्न होने से टेंशन रहेगी। बाहरी व्यक्तियों के हस्तक्षेप से समस्या और बिगड़ सकती है इसलिए सावधान रहें तथा घर के मामलों को आपस में ही निपटाए तो उचित रहेगा।

धनु राशिफल
धनु राशि के लोगों का निवेश संबंधी कार्यों के लिए समय अनुकूल चल रहा है इसलिए प्रयासरत रहें, और उपलब्धियां हासिल करें। निवेश संबंधी कार्यों के लिए भी समय उत्तम चल रहा है। सामाजिक गतिविधियों के प्रति आपका निस्वार्थ योगदान समाज में आपको सम्मानित भी करेगा। फिजूलखर्ची पर नियंत्रण रखें और नकारात्मक संपर्क सूत्रों से दूर रहें क्योंकि आपकी कोई गुप्त बात सार्वजनिक हो सकती है जिसका दुष्प्रभाव आपके परिवार पर भी पड़ेगा और किसी की षड्यंत्रकारी योजना का भी शिकार हो सकते हैं।

मकर राशिफल 
मकर राशि के लोगों के लिए प्रतिष्ठित लोगों के साथ समय व्यतीत करना और सामाजिक गतिविधियों में भाग लेना आपके व्यक्तित्व में और अधिक निखार लाएगा। रुके हुए अधिकतर काम बन सकते हैं इसलिए अपने काम पर अधिक ध्यान केंद्रित रखें। मनोरंजक दिनचर्या रहेगी। आपके अपने ही कुछ मित्र आपकी परेशानी का कारण बन सकते हैं। बेहतर होगा कि उनकी बातों पर विश्वास ना करके अपनी कार्य क्षमता द्वारा ही सारे निर्णय ले तो उत्तम रहेगा। किसी प्रकार की आर्थिक नुकसान व मानहानि की भी संभावना बन रही है।

कुंभ राशिफल
कुंभ राशि के लोग दूसरों की परवाह ना करके अपने मन मुताबिक कार्यों पर ही अपना ध्यान केंद्रित रखें। आपको अवश्य ही सफलता हासिल होगी। सामाजिक गतिविधियों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे। जिससे आपका मान-सम्मान और संपर्क दायरा भी विस्तृत होगा। कोई पारिवारिक यात्रा संबंधी प्रोग्राम बन सकता है। घर के वरिष्ठ तथा बुजुर्ग लोगों की सलाह पर अवश्य ध्यान दें। आपको कोई महत्वपूर्ण सलाह मिल सकती है जो कि भविष्य में बेहतरीन फायदेमंद साबित होगी। अपने मन को संयमित रखें तथा ईगो को अपने ऊपर हावी ना होने दें।

मीन राशिफल
मीन राशि के लोगों का प्रॉपर्टी की खरीद-फरोख्त जैसे कार्यों में सफलता मिलने के योग बन रहे हैं। किसी विशेष व्यक्ति अथवा मित्र से मुलाकात होगी। आज अचानक की कोई महत्वपूर्ण सूचना प्राप्त होगी। विवाह योग्य लोगों के लिए बेहतरीन रिश्ता आने की भी संभावना है। वक्त के अनुसार अपने स्वभाव में भी परिवर्तन लाना जरूरी है क्योंकि कभी-कभी आपका अधिकार पूर्ण रवैया दूसरों को आहत भी कर देता है। मन में कुछ अनहोनी जैसी आशंका होने से भय रहेगा, लेकिन यह मात्र आपका भ्रम ही है इसलिए अपने स्वभाव पर नियंत्रण रखे।

biharBihar newsDNBDNB Bharatrashifal
Comments (0)
Add Comment