रक्षाबंधन त्योहार पर विद्यालय बंद नहीं होने को लेकर शिक्षकों ने के.के पाठक को सुनाई खड़ी खोटी,वीडियो हुआ वायरल

 

डीएनबी भारत डेस्क

बिहार के खगड़िया समेत अन्य जिले में शिक्षा विभाग के तुगलकी फरमान से शिक्षकों में नराजगी स्पष्ट देखी जा रही है। जहां अन्य धर्म के छोटे से छोटे पर्व में सरकारी छुट्टी दिया जाता है। वहीं हिन्दी के रक्षाबंधन जैसे पर्व के दिन भी शिक्षकों को अपने स्कूल में तैनात रहना पड़ता है।

जबकि रक्षाबंधन को लेकर विद्यालय में छात्रो की संख्या ना के बराबर देखने को मिला किसी वर्ग में चार तो किसी वर्ग में तीन,बावजूद शिक्षकों को अपने विद्यालय में छात्रो को इंतजार करते देखा गया। बताते चलें कि रक्षाबंधन को लेकर एक वीडियो शोशल मिडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है,

जिसमें भागलपुर से अपने शिक्षक भाई को राखी बांधने के लिए एक बहन खगड़िया के मथुरापुर विद्यालय पहुंचती है, और अपने शिक्षक भाई से कहती हैं कि भाई बहन का पवित्र पर्व रक्षाबंधन के दिन भी आप विद्यालय में है आपको अपनी बहन की याद नहीं आई, हम सुबह से ही भुखे प्यासे आपका इंतजार कर रही थी,लेकिन जब मोबाइल से सम्पर्क किया तो जानकारी मिली कि आपका विद्यालय खुला हुआ है और आप अपने विद्यालय में है।

अपनी बहन को रोते देख शिक्षक भाई का गुस्सा फुट परा और शिक्षक ने अपनी गुस्सा का इजहार करते खुब खड़ी खोटी सुनाई। यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. उस शिक्षक ने के के पाठक को काफी कड़ी खोटी सुनाई बताया जा रहा है. कि इन दिनों लगातार के के फाटक के तुगलक फरमान से शिक्षकों में काफी गुस्सा है लेकिन बड़े अधिकारी रहने के कारण कई शिक्षक उनके खिलाफ आवाज भी नहीं उठा पाते हैं नौकरी डर के मारे कर रहे हैं।

खगड़िया संवादाता राजीव कुमार की रिपोर्ट