बेगूसराय के न्यू बरौनी स्टेशन पर राज्यरानी एक्सप्रेस का ठहराव हुआ शुरू, गिरिराज ने…

डीएनबी भारत डेस्क 

बेगूसराय के न्यू बरौनी स्टेशन पर आश्रित लोगों के लिए आज का दिन सुखद रहा। आज से गाड़ी संख्या 12567 एवं 12568 सहरसा से पटना तक जाने वाली राज्यरानी एक्सप्रेस का ठहराव न्यू बरौनी स्टेशन पर दे दिया गया है। गौरतलब है कि उक्त ट्रेन की ठहराव के लिए स्थानीय लोगों के द्वारा लगातार मांग की जा रही थी और इस संबंध में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह एवं राज्यसभा सांसद से लोगों ने कई बार गुहार भी लगाई थी। दोनों ही सांसदों के प्रयास से उक्त ट्रेन का न्यू बरौनी स्टेशन पर ठहराव दिया गया है इससे स्थानीय लोगों में काफी खुशी देखी जा रही है। रेलवे द्वारा आज एक कार्यक्रम आयोजित कर विधिवत इस ट्रेन के ठहराव के बाद केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह एवं राज्यसभा सांसद राकेश सिन्हा ने संयुक्त रूप से हरी झंडी दिखाकर ट्रेन को पटना के लिए रवाना किया।

कार्यक्रम के बाद एक तरफ जहां गिरिराज सिंह ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए कहा 20 मई को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पूर्व निर्धारित कार्यक्रम बेगूसराय जिले के प्रसिद्ध गंगा धाम सिमरिया में था लेकिन उन्होंने स्थानीय लोगों की समस्याओं को नजरअंदाज करते हुए कर्नाटक जाना अधिक जरूरी समझा। बिहार के विकास से उनको कोई मतलब नहीं है चाहे बिहार भांड में चला जाए। आज कल उन पर सिर्फ भारत के प्रधानमंत्री बनने का जुनून सवार है। उन्होंने सीधे शब्दों में कहा कि नीतीश कुमार 2024 में प्रधानमंत्री बनने के हसीन सपने देख रहे हैं जो कि मुंगेरीलाल के सपनों के बराबर है। वहीं राज्यसभा सांसद राकेश सिन्हा ने भी ट्रेन ठहराव के बाद स्थानीय लोगों को बधाइयां दी एवं सरकार पर चोट करते हुए कहा कि भारत लोकतांत्रिक देश है और यहां सबों को अपनी अपनी बात रखने का अधिकार है।

आज सनातन धर्म की बात करने वाले बागेश्वर बाबा के आने के बाद विरोधियों के द्वारा लगातार सवाल खड़े किए गए जो कहीं से भी उचित नहीं है। आज जो बागेश्वर बाबा का विरोध किए उनकी धर्मनिरपेक्षता उस वक्त कहां चली जाती है जब कहीं मजलिस होती है और उसमें वही लोग शरीक भी होते हैं। उन्होंने कहा कि भारत एक धर्मनिरपेक्ष राष्ट्र है और यहां सबों को अपनी बात रखने का अधिकार है। जहां तक सनातन धर्म और हिंदू राष्ट्र की बात है तो यह बाबा की मांग नहीं है बल्कि हर एक भारतीय का नैतिक अधिकार है।

बेगूसराय से सुमित कुमार (बबलू)

BarauniBarauni junctionBegusaraibiharBihar newsDNBDNB Bharatnew Baraunirailwayrajyrani express