रेलवे से जुड़ी विभिन्न मांगों को लेकर रेल मंत्री से मिले समस्तीपुर सांसद प्रिंस राज

डीएनबी भारत डेस्क

नई दिल्ली में राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी एवं दलित सेवा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह केंद्रीय मंत्री आदरणीय श्री पशुपति कुमार पारस जी के साथ रालोजपा के बिहार प्रदेश अध्यक्ष सह समस्तीपुर के लोकप्रिय सांसद माननीय श्री प्रिंस राज ने माननीय रेल मंत्री भारत सरकार श्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात कर अपने समस्तीपुर लोकसभा संसदीय क्षेत्र के विभिन्न समस्याओं को मांगों के रूप में रखा-

समस्तीपुर के भोला टॉकीज समपार फाटक 53A एवं मुक्तापुर गुमटी संख्या-02 पर ROB के निर्माण, सकरी–हसनपुर रेल परियोजना (79 कि०मी०) अंतर्गत हरिनगर -कुशेश्वरस्थान – बिथान (22 KM) और खगड़िया–कुशेश्वर स्थान रेल परियोजना (44 कि०मी०) अंतर्गत अलौली से कुशेश्वर स्थान रेल लाइन के वैकल्पिक मार्ग की स्वीकृति और अमृत भारत एक्सप्रेस को समस्तीपुर से चलाये जाने का आग्रह किए।

कर्पूरीग्राम स्थित समपार संख्या 59 पर ROB निर्माण।भगवानपुर-महुआ- ताजपुर-कर्पूरीग्राम नई रेल लाइन की शीघ्र प्रस्ताव रेलवे बोर्ड को भेजा जाए। समस्तीपुर- मुजफ्फरपुर रेलखंड में खुदीराम बोस स्टेशन से 200 फीट पूर्व समपार फाटक संख्या 66 की अधतन स्थिति क्या है।

रेलवे की पिछली बैठक(RPCAU) में नवोदय और केंद्रीय विद्यालय के छात्रों के सुविधा के लिए जयनगर- पटना इंटरसिटी, पवन एक्सप्रेस, गोंडिया एक्सप्रेस, शहीद एक्सप्रेस, सरयू यमुना एक्सप्रेस, जननायक एक्सप्रेस ,बिहार संपर्क क्रांति ,आसाम एक्सप्रेस का खुदीराम बोस स्टेशन पर ठहराव का मांग किया था परंतु कम से कम इंटरसिटी ,जयनगर- पटना एवं बरौनी गोंडिया एक्सप्रेस, अवध -आसाम एक्सप्रेस का ठहराव किया जाए।

बरौनी नई दिल्ली क्लोन एक्सप्रेस का ठहराव समस्तीपुर स्टेशन पर दिया जाए। हाजीपुर बरौनी के बीच 6 जोड़ी मेमू ट्रेन चलाई जाए। मेडिकल(NEET) और इंजीनियरिंग(JEE) की तैयारी के लिए छात्रों के हित में बरौनी से कोटा के लिए एक नई ट्रेन चलाने का प्रस्ताव रेलवे बोर्ड को भेजा जाए।

कर्पूरी ग्राम रेलवे स्टेशन को गुड्स टर्मिनल के रूप में विकसित किया जाए यहां सब्जी मंडी खुल जाने से व्यापारियों के आवाजाही बढ़ी है, रेलवे की आमदनी बढ़ेगी।खुदीराम बोस स्टेशन का सौंदर्यीकरण का अधिकतम स्थिति क्या है। ऐसे 15 मांगों को समस्तीपुर के सांसद माननीय श्री प्रिंस राज जी ने रेल मंत्री माननीय श्री अश्वनी वैष्णव जी से मुलाकात कर अनुरोध किया है।

समस्तीपुर संवाददाता अफरोज आलम की रिपोर्ट