तेघड़ा बजलपुरा में पुस्तकालय स्थापना दिवस के अवसर पर समारोह का हुआ आयोजन

मेधावी छात्रों एवं स्वतंत्रता सेनानियों को किया गया सम्मानित

डीएनबी भारत डेस्क

बेगूसराय जिला के तेघड़ा प्रखण्ड अन्तर्गत बजलपुरा गाँव में नवजीवन-वासुदेव पुस्तकालय का 86 वाँ स्थापना दिवस धूमधाम से समारोह पूर्वक मनाया गया। रविवार को आयोजित समारोह में सामान्य ज्ञान, खेलकूद एवं रंगोली प्रतियोगिता में सफल प्रतिभागियों, बीपीएससी में चयनित छात्रों के अलावे स्वतंत्रता सेनानियों के परिवार जनों को मुख्य एवं विशिष्ट अतिथि के द्वारा सम्मानित किया गया।

इस दौरान अनुमण्डल पुलिस पदाधिकारी के पद पर चयनित हुईं पिंकी कुमारी को विशेष सम्मान से सम्मानित किया गया। मौके पर मुख्य अतिथि प्रो0 जे0 पी0 शर्मा ने अपने सम्बोधन में पुस्तकालय की महत्ता पर प्रकाश डालते हुये कहा कि पुस्तकालय समाज का दर्पण और बौद्धिक विकास का केन्द्र स्थल होता है। बौद्धिक विकास से ही समाज का सर्वांगीण विकास सम्भव है। उन्होंने कहा कि नवजीवन-वासुदेव पुस्तकालय स्वतंत्रता सेनानियों का गतिविधियों का केन्द्र स्थल था।

उन्होंने मेधावी छात्रों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की। विशिष्ट अतिथि संजय कुमार ने कहा कि आज की विषम सामाजिक राजनीतिक माहौल में भी इस पुस्तकालय को जीवंत बनाये रखना एक चुनौती है। उन्होंने इस पुस्तकालय को सामाजिक गतिविधियों के स्थल के रूप में बनाये रखने के लिये गाँव के लोगों के प्रति आभार प्रकट किया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता मौजेलाल सिंह ने और मंच संचालन मंजेश कुमार ने किया जबकि स्वागत भाषण अधिवक्ता सत्येन्द्र सिंह सुधांशू ने किया। इस अवसर पर कन्हैया कुमार , शिक्षक महेश प्रसाद सिंह, विरेन्द्र सिंह, अविनाश कुमार, गरीबनाथ सिंह, राकेश कुमार, अशोक कुमार भासो, सदन सिंह, पवन ठाकुर, निशान्त कुमार सहित सैकड़ों लोग उपस्थित थे।

 

बेगूसराय तेघड़ा संवाददाता शशिभूषण भारद्वाज की रिपोर्ट