समस्तीपुर: प्रिंस का समर्थक बोले – बाहरी प्रत्याशी नहीं लोकल चाहिए, एनडीए कैंडिडेट का करेंगे बहिष्कार, महागठबंधन का करेगें समर्थन, चिराग 30 करोड़ में टिकट बेचा

 

डीएनबी भारत डेस्क

समस्तीपुर:चिराग पासवान की पार्टी LJP (R) ने अपने कोटे की सभी 5 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। इसमें सबसे चौंकाने वाला नाम है ग्रामीण कार्य मंत्री और जदयू नेता अशोक चौधरी की बेटी और किशोर कुणाल की बहू शांभवी चौधरी। लोजपा (रा) ने उन्हें समस्तीपुर से उम्मीदवार बनाया गया है। समस्तीपुर से एनडीए प्रत्याशी की कैंपिंग के साथ ही रालोजपा के कार्यकर्ताओं ने अब मुखर होकर विरोध करना शुरू कर दिया है। अब सांसद प्रिंस राज के समर्थकों ने एनडीए का विरोध करने का ऐलान किया है।

चिराग पासवान की पार्टी ने यहां से बिहार सरकार में मंत्री शांभवी चौधरी को मैदान में उतारा है। प्रिंस राज के समर्थकों का कहना है कि वो महागठबंधन के उम्मीदवार का सपोर्ट करेंगे। रालोजपा के नेताओं ने चिराग पासवान पर 30 करोड़ में टिकट बेचने का आरोप लगाया है। समस्तीपुर संसदीय क्षेत्र मोरसंड गांव जिसे रालोजपा का गढ़ माना जाता था। यहां के रालोजपा कार्यकर्ताओं ने खुलकर एनडीए का विरोध करना शुरू कर दिया। साथ ही इंडिया अलायंस का समर्थन करने की घोषणा की है। इस दौरान लोगों ने जमकर नारेबाजी भी की। प्रिंस का अपमान बर्दाश्त नहीं, बाहरी नहीं लोकल चाहिए के नारे लगाए।

मोरसंड गांव में एनडीए का खुलकर विरोध कर रहे रालोजपा के राष्ट्रीय महासचिव ऋषि सिंह ने कहा कि एनडीए ने हमारे नेता (प्रिंस राज) का सम्मान नहीं किया। युवा और सिटिंग सांसद होने के बावजूद साजिश के तहत टिकट काटा गया। जहां हमारे नेता का सम्मान नहीं उस दल में कार्यकर्ता का क्या सम्मान होगा। वह अपने समर्थकों के साथ अगामी चुनाव में एनडीए गठबंधन का विरोध करेंगे। वहीं इंडिया गठबंधन का समर्थन करेंगे। उन्होंने कहा कि शुरू से ही लोग प्रिंस राज के पिता स्व. रामचंद्र पासवान के साथ थे। उनके निधन के बाद लोगों ने उनके पुत्र प्रिंस राज का समर्थन किया था।

रालोजपा के ही विकास कुशवाहा ने कहा कि मोरसंड रलोजपा का गढ रहा है। इस इलाके में विकास का कार्य रामचंद्र पासवान की देन है। बाद के समय में बचा हुआ कार्य प्रिंस राज ने कराया। लेकिन एनडीए ने उनका अपमान किया। ऐसी स्थिति में इलाके के लोग विरोध में खड़े हैं। रालोजपा के मोरसंड पंचायत अध्यक्ष मनोज पासवान ने कहा कि चिराग पासवान अपने को पासवान का नेता बताते हैं। लेकिन एनडीए ने उन्हें पांच सीट दी। किसी भी सीट पर पासवान जाति के लोगों को टिकट नहीं मिला।

उन्होंने आरोप लगाया कि सभी सीट दूसरी जाति के लोगों से बेचा गया है। मनोज पासवान ने आरोप लगाया कि 30 करोड़ में टिकट बेचा गया। ऐसे दल में नहीं रहेंगे महागठबंधन का समर्थन करेंगे। लोजपा नेत्री कवीता कुमारी ने भी प्रिंस राज का टिकट कटने पर महागठबंधन को समर्थन करने का ऐलान किया।

समस्तीपुर संवाददाता अफरोज आलम की रिपोर्ट