लखीसराय में सीएम की समाधान यात्रा को लेकर तैयारी जोरों पर

7 फरवरी को मुख्यमंत्री के समाधान यात्रा के मद्देनजर अंतिम चरण में लखीसराय जिले का शिवसोना गांव का आधुनिकीकरण कार्य। जीविका की देखरेख में शुभारंभ होगा मछली पालन कार्यक्रम। लगभग एक दर्जन लगाए जाएंगे विकास स्टाल। फाईनल स्टेज में पहुंची सड़क, बिजली , ‌बेरिकेटिंग , पंडाल निर्माण सहित रंग -रोगन के कार्यक्रम। मुख्यमंत्री आगमन को लेकर प्रशासनिक बैठकों एवं निरीक्षण का दौर जारी

 

डीएनबी भारत डेस्क 

डीएम अमरेंद्र कुमार एवं एवं एसपी पंकज कुमार की संयुक्त देखरेख में बीते रविवार तक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की प्रस्तावित समाधान यात्रा के मद्देनजर हलसी प्रखंड स्थित शिवसोना गांव का आधुनिकीकरण कार्य अंतिम चरण में कायम है। इस बीच जिला प्रशासन की ओर से शिवसोना गांव के एक पोखर में जीविका की देखरेख में मछली पालन कार्यक्रम का भी शुभारंभ किया जाएगा। इसके अलावा शिवसोना गांव के इंजिनियरिंग कॉलेज के सामने लगभग एक दर्जन विभाग के विकास स्टाल लगाए जाएंगे। इस बीच जिला प्रशासन की देखरेख में सड़क, बिजली, ‌‌बेरिकेटिंग, पंडाल निर्माण सहित रंग -रोगन के कार्यक्रम फाईनल स्टेज में पहुंचने लगे हैं। इस बीच मुख्यमंत्री आगमन को लेकर शिवसोना गांव से समाहरणालय तक प्रशासनिक बैठकों एवं निरीक्षण का दौर परवान पर जारी है।

मुख्यमंत्री की संभावित समाधान यात्रा के मद्देनजर शिवसोना गांव में सेठना से संपर्क सड़क निर्माण के कार्य को कालीकरण कर अंतिम रूप दिया जा रहा है। वहीं मुख्यमंत्री की ओर से जीविका के तत्वावधान में मत्स्य पालन को लेकर कार्यारंभ किए जाने के लिए गांव के पोखर को बेहतर तरीके से जीर्णोधार कर आकर्षक बनाया गया है। इसके अलावा इंजीनियरिंग कॉलेज के सामने जिला प्रशासन की ओर से लगभग एक दर्जन विकास स्टाल लगाए जाएंगे। संबंधित विकास स्टॉल का मुख्यमंत्री के द्वारा निरीक्षण किया जायेगा।

जिसके मद्देनजर दीवार लेखन, रंग रोगन, साफ-सफाई, पंडाल निर्माण एवं वास बल्ला से बैरिकेडिंग के कार्य लगभग फाइनल स्टेज में जारी है। शराबबंदी, स्वच्छता, महिला सशक्तिकरण, सात निश्चय आदि के कार्यक्रम को लेकर मुख्यमंत्री के समक्ष जिला प्रशासन की उपलब्धियों को प्रस्तुत किया जाएगा। मौके पर आईसीडीएस की ओर से आंगनबाड़ी केंद्र में 7 फरवरी को गोद भराई एवं अन्न परासन्न के कार्य किए जाएंगे। पंचायती राज विभाग की ओर से मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना एवं ग्रामीण विकास के अन्य कार्य योजनाओं को लेकर जगह-जगह साइनिंग बोर्ड लगाए गए हैं। उसमें आकर्षक तरीके से सभी योजनाओं का विवरण दिया गया है।

लखीसराय से सरफराज आलम 

biharBihar newscm NitishDNBDNB BharatLakhisarainitish kumar
Comments (0)
Add Comment