बेगूसराय के प्रसिद्ध सिमरिया गंगा धाम में अवस्थित सर्वमंगला आश्रम का अस्तित्व खतरे में, आश्रम के संरक्षक स्वामी चिदात्मन जी महाराज ने सरकार से आश्रम को बचाने की लगाई गुहार

 

डीएनबी भारत डेस्क

बेगूसराय के प्रसिद्ध सिमरिया गंगा धाम में अवस्थित सर्वमंगला आश्रम का अस्तित्व खतरे में है और इसको लेकर उसे बचाने की कवायत भी तेज कर दी गई है। सर्व मंगला आश्रम के संरक्षक स्वामी चिदात्मन जी महाराज ने सरकार से गुहार लगाते हुए कहा है कि आश्रम को बचाने की कोशिश की जाए। अन्यथा वह जल समाधि लेने से भी परहेज नहीं करेंगे और इसको लेकर उन्होंने जिला प्रशासन तथा बिहार सरकार को पत्र में लिखा है।

दरअसल सिमरिया गंगा घाट पर रेलवे लाइन की दोहरीकरण के लिए एक अलग से रेल पुल का निर्माण किया जा रहा है और पूल के निर्माण की वजह से सर्व मंगला आश्रम को काफि क्षति पहुंची है । आश्रम के सदस्यों ने बताया कि रेलवे प्रशासन ठेकेदार के द्वारा आश्वासन दिया गया था पुल निर्माण की वजह से आश्रम को जो भी छती पहुंचेगी उसका भरपाई किया जाएगा। लेकिन अब रेलवे प्रशासन एवं ठेकेदार इससे आना-कानी करते नजर आ रहे हैं।

और इसी को लेकर आश्रम के सदस्यों के द्वारा 1 अगस्त से अनिश्चितकालीन अनशन का अल्टीमेट भी जिला प्रशासन को दिया गया है। आश्रम के लोगों ने बताया की सिमरिया गंगा धाम पूरे मिथिलांचल में प्रसिद्ध है और पूरे देश में इसकी प्रसिद्धि की वजह से लाखों लोग प्रत्येक वर्ष यहां आते हैं।

जिसमें सर्वमंगला आश्रम के द्वारा उनकी पूरी पूरी सहायता की जाती है । लेकिन आज इसका अस्तित्व खतरे में है। हम लोग अनशन के माध्यम से सरकार का ध्यान आकृष्ट करना चाहते हैं यदि आश्रम को बचाने के प्रयास नहीं किए गए तो आंदोलन और तेज होगा।

डीएनबी भारत डेस्क