प्रखंड विकास पदाधिकारी के नेतृत्व में जनप्रतिनिधियों की बैठक आयोजित

 

डीएनबी भारत डेस्क

बेगूसराय जिले के वीरपुर प्रखंड में बीडीओ अरुण कुमार निराला के नेतृत्व में शुक्रवार को प्रखंड कार्यालय के सभागार में जल जीवन हरियाली के तहत छत वर्षा जल संचयन को लेकर नौला, डीह, भवानंदपुर, वीरपुर पूर्वी, वीरपुर पश्चिम, गेंन्हरपुर, जगदर, पर्रा पंचायत के पदेन मुखिया लोगों के साथ समीक्षात्मक बैठक आयोजित किया।

बैठक में छत वर्षा जल संचयन के अद्यतन जानकारी को लेते हुए अपुर्ण छत वर्षा जल संचयन को अविलंब पूर्ण करने से संबंधीत आदेशों को देते हुए।पुर्ण कार्यो में लंबित भूक्तान को करने से संबंधीत आदेश को मौजूद कर्मीयों को दिए। उन्होंने बताया कि वीरपुर प्रखंड क्षेत्र के लिए 36 टारगेट दिया गया था। जिसके आलोक में नौला पंचायत में 5, डीह पर पंचायत में 5, भवानंदपुर पंचायत में 6, वीरपुर पूर्वी पंचायत में 17 , वीरपुर पश्चिम पंचायत में 8, गेंन्हरपुर पंचायत में 5, जगदर पंचायत में 5, पर्रा पंचायत में 5 इस प्रकार उक्त पंचायतों के मुखिया जनप्रतिनिधियों के द्वारा कुल 61 छत वर्षा जल संचयन के लिए काम सुरु किया गया।

जिसमें से 39 छत वर्षा जल संचयन को पुर्ण कर लिया गया है।शेष को भी अविलंब पूर्ण कर अद्यतन सुचना देने से संबंधीत बातों को कही गई है। मौके पर जेई मधु झा, एकाउंटेंट मोहिनी कुमारी,आर्ती कुमारी, पंचायत सचिव विश्व जीत कुमार,मुखिया दिपक कुमार, मुखिया त्रिपुरारी सिंह उर्फ भेंटरु, मुखिया अस्जद, मुखिया अशोक पासवान आदि मौजूद थे।

बेगूसराय वीरपुर संवाददाता गोपल्लव झा की रिपोर्ट