बछवाड़ा प्रखंड उपप्रमुख पर लाया गया अविश्वास प्रस्ताव, पंसस ने आवेदन देकर विशेष बैठक बुलाने की मांग

बछवाड़ा प्रखंड उपप्रमुख पर लाया गया अविश्वास प्रस्ताव

डीएनबी भारत डेस्क

बछवाड़ा प्रखंड के 11 पंचायत समिति सदस्यों ने उप प्रमुख धर्मेंद्र कुमार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया है। पंचायत समिति के सदस्यों ने प्रखंड विकास पदाधिकारी को मंगलवार को इससे संबंधित आवेदन दिया। उप प्रमुख के खिलाफ सुधाकर मेहता,सरस्वती देवी,सुरेन्द्र कुमार यादव,पंकज कुमार,हरेन्द्र सिंह,कमल पासवान,पूजा कुमारी,मिथलेश कुमार,हिना प्रवीण,रंजू देवी आदि पंचायत समिति ने आवेदन के माध्यम से उप प्रमुख के कार्य शैली एवं कार्ययोजना के क्रियान्वयन में पंचायत समिति के सदस्यों को असंतोष है।

उन्होंने आवेदन के माध्यम से बताया कि उप प्रमुख के द्वारा योजनाओं के चयन व क्रियान्वयन में भेदभाव तथा प्राथमिकता के आधार पर नहीं किए जाने पर आपके द्वारा किसी प्रकार की लिखित समिति सदस्य के हितो में कोई कदम नहीं उठाया गया जो विभागीय पत्र व नियम के विरुद्ध है। जिससे अपेक्षित व जरूरतमंद लोगों का विकास नहीं हो सका । सामाजिक न्याय समिति के अध्यक्ष पद पर पदासीन रहे परंतु अब तक एक भी उक्त समिति की बैठक आपके द्वारा नहीं बुलाई गई। आपके द्वारा नियमानुकूल सामाजिक न्याय समिति के अध्यक्ष होने के नाते समाज के लिए अपेक्षित कार्य नहीं करवाए गए ।

आपके द्वारा प्रमुख के साथ घाल मेल कर स समय प्रखंड पंचायत समिति की बैठक आहूत नहीं करवाई गई । आप दोनों मिलकर विकास के कार्य में अनियमितता करवाने में सफलता हासिल किया एवं माननीय पंचायत समिति सदस्य को धोखा दिए हैं। उप प्रमुख रहते हुए आपको जिन उप समितियां का सदस्य बनाया गया,आपके द्वारा उसका भी स समय से बैठक नहीं बुलाई गई। उप प्रमुख पद पर पदासीन रहते हुए आपके द्वारा भेंडर के रूप में अपने परिवार के सदस्यों को नियुक्त किया जो कि कानून संगत से अवैध है। आपके प्रति पंचायत समिति सदस्यों में घोर अविश्वास एवं निराशा है। उन्होंने पदाधिकारी से अभिलंब पंचायत समिति की अविश्वास प्रस्ताव की विशेष बैठक बुलाकर सभी तथ्यों पर अपनी राय व प्रतिक्रिया देने की गुहार लगाई है।

डीएनबी भारत डेस्क