खोदावंदपुर प्रखंड प्रमुख एवं उपप्रमुख के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव पेश

 

 

 

खोदावंदपुर पंचायत समिति कार्यपालक पदाधिकारी सह बीडीओ नवनीत नमन को अविश्वास प्रस्ताव का पत्र पंचायत समिति सदस्य ने सौपा

डीएनबी भारत डेस्क

बेगूसराय जिले के खोदावंदपुर समेत इलाके में कराके की शीतलहर के बाद सोमवार को धूप खिलने से तापमान में गर्मी बढ़ गई है।ठीक इसी तरह अचानक प्रखंड का राजनीति तापमान भी बढ़ गया है। सोमवार को प्रखंड प्रमुख संजू देवी एवं उपप्रमुख नरेश पासवान के विरुद्ध पंचायत समिति के 11 सदस्यों में से पांच सदस्यों ने एकमत होकर अविश्वास प्रस्ताव पेश किया है।

सोमवार को इससे संबंधित पत्र पंचायत समिति सदस्यों ने प्रखंड प्रमुख संजू देवी एवं पंचायत समिति के कार्यपालक पदाधिकारी सह बीडीओ नवनीत नमन को सौंपा है।तथा उनसे अविश्वास प्रस्ताव के लिए विशेष बैठक बुलाने का अनुरोध किया है। अविश्वास प्रस्ताव पत्र पर हस्ताक्षर करने वालो में से क्षेत्र संख्या 9 से किरण देवी, क्षेत्र संख्या 11 से नीतू देवी, क्षेत्र संख्या 3 से कुमारी मेनका, क्षेत्र संख्या 5 से सहाना खातून, तथा क्षेत्र संख्या 4 से विनोद साहनी शामिल है ।

बताते चले कि अविश्वास प्रस्ताव पत्र पर हस्ताक्षर करने वाले पंसस सदस्यों में प्रमुख एवं उपप्रमुख के विरुद्ध उनके कार्यशैली से नाराजगी जाहिर किया है। तथा उनके द्वारा योजनाओं के चयन और क्रियावयन में भेदभाव करने, पंचायत समिति  अंश के राशि  एवं योजनाओं का ससमय कार्यरूप नही करने, तथा प्रमुख एवं उपप्रमुख और उनके स्वजनों द्वारा पंसस के साथ सम्मान जनक व्यवहार नही करने का आरोप लगाया है ।

प्रमुख एवं उपप्रमुख के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव पेश किए जाने का पुष्टि प्रमुख संजू देवी एवं बीडीओ नवनीत नमन ने किया है। विश्वत सूत्रो के अनुसार खोदावंदपुर प्रखंड प्रमुख और उपप्रमुख के कुर्सी पर कोई खतरा नही है एक सोची समझी राजनीति चाल के तरह प्रमुख और उपप्रमुख के द्वारा ही इस तरह का कार्यवाई किया गया है। ताकि आने वाले दिनों में वैधानिक रूप से उनकी कुर्सी पर कोई खतरा नही रहे।

बेगूसराय खोदावंदपुर संवाददाता नितेश कुमार की रिपोर्ट