खोदावंदपुर प्रखंड के मजदूर की मथुरा में विद्युत स्पर्शाघात से हुई मौत, परिजनों में मचा कोहराम

 

डीएनबी भारत डेस्क

बेगूसराय जिले के खोदावंदपुर के रहने वाले मजदूर की विद्युत स्पर्शाघात से मथुरा में मौत हो गई। मृतक का पार्थिव शरीर मंगलवार की दोपहर उसके घर पहुंचते ही स्वजनों में कोहराम मच गया । मृतक खोदावंदपुर पंचायत वार्ड 5 स्थित भगवती स्थान मोहल्ला का स्वर्गीय ढ़ोढ़ाय महतो का पुत्र भूषण महतो है। स्वजनों ने बताया कि भूषण मथुरा स्थित रिफाइनरी में ठेकेदार के अंदर बतौर वेल्डर मजदूरी करता था। गत 11 अगस्त की दोपहर बिल्डिंग करने के क्रम में वह विद्युत प्रवाहित तार की चपेट में आ गया जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई।

आनन फानन में वहां मौजूद अन्य मजदूरों ने उसे बगल के हॉस्पिटल में ले गया जहां देखते ही चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। मरणोपरांत स्थानीय पुलिस द्वारा उसके पार्थिव शरीर को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए माथुर अस्पताल भेज दिया गया ।जहां से पोस्टमार्टम के पश्चात पार्थिव शरीर को मृतक के स्वजनों को सौंप दिया गया। तत्काल इसकी सूचना मथुरा में इसके साथ काम कर रहे इसके ग्रामीण अन्य मजदूरों ने इसके गांव में रह रहेस्वजनों को दिया ।तत्पश्चात  स्वजन पार्थिव शरीर लाने के लिए मथुरा गए थे । जहां से मंगलवार की दोपहर पार्थिव शरीर को लेकर पैतृक आवास खोदावंदपुर पहुंचे।

उन लोगों के पहुंचते ही स्वजनों में कोहराम मच गया। मृतक अपने पीछे विधवा पत्नी और दो बच्चे को छोड़ गया है। स्वजनों ने बताया कि दो महत्वपूर्ण भूषण मजदूरी के लिए मथुरा गया था। जहां ठेकेदार के अंदर वह काम करता था। 5 वर्ष पूर्व भी वहीं पर इसके भाई मनोज पासवान के भी मौत दुर्घटना में हो गई थी। मृतक का अंतिम संस्कार मंगलवार की शाम मेघौल धर्म गाछी स्थित बुधी गंडक नदी के किनारे अस्मशान घाट में किया गया।

प्रखंड प्रमुख संजू देवी स्थानीय मुखिया शोभा देवी सरपंच प्रतिनिधि धर्मेंद्र कुमार डॉक्टर संजय पासवान विश्वजीत पासवान आदि लोगों ने भूषण के निधन पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है तथा मथुरा रिफाइनरी प्रशासन एवं ठेकेदार से मृतक मजदूर के विधवा  को उचित और सम्मानजनक मुआवजा देने का अनुरोध किया है।

बेगूसराय खोदावंदपुर संवाददाता नितेश कुमार की रिपोर्ट