प्रभारी मंत्री विजय कुमार चौधरी ने बिहार शरीफ के ऐतिहासिक सोगरा स्कूल के मैदान में 78 वे स्वतंत्रता दिवस के मौके पर किया झंडोतोलन

 

सांसद,डीएम ,एसपी, जिप अध्यक्ष मेयर रहे मौजूद

डीएनबी भारत डेस्क

प्रभारी मंत्री विजय कुमार चौधरी ने बिहार शरीफ के ऐतिहासिक सोगरा स्कूल के मैदान में 78 वे स्वतंत्रता दिवस के मौके पर झंडोतोलन किया। इस मौके पर सांसद कौशलेंद्र कुमार डीएम एसपी जिप अध्यक्ष मेयर मौजूद रहे। इस मौके पर प्रभारी मंत्री विजय कुमार चौधरी ने जिलेवासियों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं एवं वीर सपूतों के बलिदान को याद किया।

उन्होंने कहा कि हमे स्वतंत्रता दिवस समारोह पूर्वक मनाने का विशेष मकसद होता है, सभी लोगो को स्मरण करने का ,कितनी यातना सहकर बलिदान देकर हमारे पूर्वजो ने देश को स्वतंत्रता हासिल की थी। सोंच कर देखिये की उनके मन मे क्या भावनाएं होंगी की प्राणो की बलिदान देकर स्वतंत्रता हासिल की थी, 77 साल के बाद जिन्होंने स्वतंत्रता संग्राम की पीढ़ी हमारे बीच से अब जा रही है ।

हम सब लोग पहली सांस आज़ाद भारत मे ली है। हमलोगों का अनुभव क्या है यह सोचने की बात है । हमारे पूर्वज भयावह हालात का सामना कर विद्रोह का बिगुल फूंक स्वतंत्रत भारत सौंपा। हमारे पूर्व हमारे लिए कुछ सबक छोड़ कर गए। अब स्वंत्रतात सेनानी के सपनो का देश बनाने की जिम्मेदारी हमारे ऊपर सौंपा है । देश को तरक्की की जिम्मेदारी अब हमारी है।

डीएनबी भारत डेस्क