नीतीश कुमार के सुशासन की सरकार में कहा है सुशासन और जीरो टॉलरेंस – प्रभाकर राय

भ्रष्टाचार के खिलाफ आगामी ग्यारह अप्रैल से सांसद प्रतिनिधि बैठेंगे आमरण अनशन पर

डीएनबी भारत डेस्क 

बेगूसराय जिले के भगवानपुर प्रखंड के दामोदरपुर पंचायत के बसही गांव के वार्ड संख्या तीन में एक ही सड़क के नाम पर दो बार राशि की निकासी कर ली गई है। मामला सामने आते ही सांसद प्रतिनिधि प्रभाकर राय ने प्रेस वार्ता के दौरान बताया कि जानकारी मिली है कि वर्ष 2021 में वार्ड क्रियान्वयन द्वारा सड़क का निर्माण कराया गया था।

फिर वर्ष 2023 में उसी सड़क पर योजना का नाम बदलकर पंचायत समिति के 15 वी वित्त योजना से 6लाख 66 हजार रुपए की निकासी कर ली गई। कागज पर ही प्राक्लन बनाकर और कागज पर ही राशि की निकासी कर ली गई। जब की ग्रामीण बताते हैं कि वर्ष 2021 के बाद उस सड़क में एक भी ईट का टुकड़ा भी नही लगा है। सड़क आज भी ठीक है लोग उस सड़क पर चलते हैं। उन्होंने राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि राज्य सरकार के मुखिया नीतीश कुमार सुशासन की सरकार और जीरो टॉलरेंस की बात करते हैं कहा है इनका सुशासन और जीरो टॉलरेंस।

उन्होंने बताया कि अधिकारी के मिली भगत से भ्रष्टाचार किया गया है। आखिर पूर्व प्रमुख शत्रुघ्न कुमार सहित ग्रामीणों ने बीडीओ एवम डीएम को आवेदन दिया और 20दिन होने को चला है लेकिन अब तक कोई जांच नही हुई है अगर भ्रष्टाचार नही हुआ तो जांच कर अधिकारी स्पस्ट करें।

इस मुद्दे को लेकर हम और सांसद प्रतिनिधि रामप्रवेश राय, पूर्व प्रमुख शत्रुघ्न कुमार ,11 अप्रैल से भगवानपुर प्रखंड मुख्यालय पर भष्ट्राचार के खिलाफ आमरण अनशन पर बैठेंगे। हमारी मुख्य रूप से मांग है कि इस मामले की त्वरित जांच हो और दोषी लोगों पर विधिसम्मत प्राथमिकी दर्ज हो। मौके पर सांसद प्रतिनिधि राम प्रवेश राय, बछवाड़ा उत्तरी मंडल अध्यक्ष सुमन चौधरी पूर्व प्रमुख शत्रुघन कुमार समेत आदि लोग उपस्थित थे।

बेगूसराय भगवानपुर से गणेश प्रसाद की रिपोर्ट