फुलवड़िया थानाक्षेत्र अंतर्गत लोहा फैक्ट्री में काम के दौरान मजदूर की करेंट लगने से हुई मौत

बेगूसराय जिला के फुलवड़िया थानाक्षेत्र अंतर्गत ब्राॅडवे लिंकस प्राइवेट लिमिटेड (फिब्रिकेशन वर्कशाप ) एनएच 28 फुलवड़िया कारू सिंह के फैक्ट्री की घटना।

बेगूसराय जिला के फुलवड़िया थानाक्षेत्र अंतर्गत ब्राॅडवे लिंक्स प्राइवेट लिमिटेड (फिब्रिकेशन वर्कशाप ) एनएच 28 फुलवड़िया कारू सिंह के फैक्ट्री की घटना।

डीएनबी भारत डेस्क

फुलवड़िया थानाक्षेत्र अंतर्गत एनएच 28 के पास फुलवड़िया 03 पंचायत में स्थित एक लोहे की फैक्ट्री में काम कर रहे एक युवक की मौत करेंट लगने से मौत हो जाने का मामला प्रकाश में आया है। घटना की सूचना पर मृतक के परिजन में मातमी सन्नाटा पसर गया और आक्रोशित ग्रामीण और परिजन मृतक का शव फैक्ट्री के मुख्य द्वार पर रखकर मुआवजे की मांग कर रहे हैं।

घटना बेगूसराय जिला के फुलवड़िया थानाक्षेत्र अंतर्गत ब्राॅडवे लिंक्स प्राइवेट लिमिटेड (फिब्रिकेशन वर्कशाप ) एनएच 28 फुलवड़िया कारू सिंह के फैक्ट्री की है। वहीं मृतक की पहचान तेघड़ा प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत गौरा 01 पंचायत निवासी लगभग 35 वर्षीय मुरारी कुमार के रूप में की गई है।

जानकारों के मुताबिक मृतक मजदूर उक्त फैक्ट्री का कर्मी था और मजदूरी कर अपने परिवार का जीविकोपार्जन करता था। मृतक रोज की तरह उक्त फैक्ट्री में सुबह ड्युटी पर आया और काम करने के दौरान दोपहर लगभग 12:40 मिनट पर करेंट की चपेट में आने से गंभीर रूप से घायल हो गया। आनन-फानन में घायल मजदूर को चिकित्सक के पास ले जाया गया लेकिन चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया।

वहीं लोगों ने बताया कि जब मृतक मजदूर को लेकर अन्य कर्मी और परिजन वापस फैक्ट्री लोटे तो फैक्ट्री प्रबंधन ने मुख्य द्वार को बंद कर दिया और मृतक के परिजन से बात करना भि मुनासिब नहीं समझा। आक्रोशित ग्रामीण और परिजनों फैक्ट्री मुख्य द्वार पर शव रखकर मुआवजे की मांग के साथ मृतक परिजन के एक सदस्य को नौकरी देनें की मांग कर रहे हैं।समाचार प्रेषण तक फैक्ट्री प्रबंधन द्वारा मृतक परिजन को किसी प्रकार का आश्वासन नहीं दिया गया है। और मृतक के परिजन और ग्रामीण उक्त मांग को लेकर फैक्ट्री मुख्य द्वार पर शव रखकर डटे हुए हैं।

Begusarai