नगर निकाय चुनाव पर फिर से लटक सकता है तलवार, सुप्रीम कोर्ट में अर्जेंट हियरिंग के लिए याचिका दायर

डीएनबी भारत डेस्क

बिहार में निकाय चुनाव पर अभी भी तलवार लटक ही रही है। निकाय चुनाव पर सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट के द्वारा अगले वर्ष 2023 में की तारीख तय किए जाने के बाद माना जा रहा था कि अब चुनाव सफलतापूर्वक संपन्न हो जायेगा लेकिन अब यह खबर एक बार फिर से चुनाव में खड़े उम्मीदवारों की सांसें अटका देंगी। दरअसल सुप्रीम कोर्ट में नगर निकाय चुनाव पर तत्काल सुनवाई के लिए एक याचिका दायर किया गया है।

बिहार के सुनील कुमार ने सुप्रीम कोर्ट में आज एक याचिका दायर करते हुए कहा कि सुप्रीम कोर्ट के 28 नवंबर और 1 दिसंबर के आदेश जिसमें सुप्रीम कोर्ट ने डेडीकेटेड कमीशन पर प्रश्नचिह्न लगाते हुए उसके काम काज को रोकने के लिए कहा था का उल्लंघन करते हुए बिहार सरकार चुनाव करवा रही है। संभव है कि तत्काल सुनवाई की याचिका को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट में बिहार नगर निकाय चुनाव को लेकर कल यानि 8 दिसंबर को सुनवाई हो सकती है।

याचिकाकर्ता ने अपने याचिका में कहा है कि मामले की अर्जेंसी को देखते हुए याचिकाकर्ता के आवेदनों को तत्काल सुनवाई के लिए लिया जाये। यह न सिर्फ याचिकाकर्ता के हित में होगा, बल्कि राज्य और आम जनता के हित में भी होगा। चूंकि बिहार में नगर निकाय चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है, इसलिए यह न्याय के हित में होगा कि सुप्रीम कोर्ट तत्काल इस मामले को सुने। हालांकि कोर्ट ने 20 जनवरी की अगली तारीख दे रखा है। लेकिन उस समय तक पूरी चुनाव प्रक्रिया समाप्त हो जायेगी। ऐसे में कोर्ट को तत्काल हस्तक्षेप करना चाहिये।

biharDNBDNB Bharatnagar nikay chunavsupreme court
Comments (0)
Add Comment