समस्तीपुर: पेड़ से लटका मिला युवक की शव, इलाके में फैली सनसनी, ह’त्या की आशंका

हथौड़ी थाना अंतर्गत परशुराम गांव की घटना

डीएनबी भारत डेस्क
समस्तीपुर:शिवाजीनगर प्रखंड के हथौड़ी थाना अंतर्गत परशुराम गांव में सुबह पेड़ से लटकी युवक की लाश मिलने से सनसनी फैल गयी। इससे गांव में कोल्ड स्टोर के पीछे स्थित बगीचा में ग्रामीणों की भीड़ उमड़ गयी। मृतक की पहचान परशुराम गांव के ही निवासी शीतल दास के 25 वर्षीय पुत्र लक्ष्मण कुमार दास रूम में हुई।

शव देखने के बाद ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी। जिसके बाद हथौड़ी थाने की पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए समस्तीपुर सदर अस्पताल भेज दिया। मिली जानकारी के अनुसार लक्ष्मण को कुछ दिन पूर्व शराब पीने के आरोप में पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा था।

वह दो दिन पूर्व ही जेल से निकल घर आया था।परिजनों ने बताया कि वह रात 12 बजे तक घर पर ही था। उसके बाद कब घर से निकला इसकी किसी को कोई जानकारी नही हुई। सुबह बगीचे में पेड़ से शव लटका होने की सूचना पर पहुंचे तो लक्ष्मण का शव पाया। परिजन व ग्रामीण युवक की हत्या कर शीशम के पेड़ से शव लटकाने की आशंका जता रहे थे।

उन्होंने बताया कि युवक के पीठ व शरीर के अन्य हिस्से पर जख्म भी थे, जिससे लगता है कि पीट पीट कर हत्या करने के बाद पेड़ से उसकी लाश लटका दी गयी, ताकि लोगों को लगे कि उसने आत्महत्या की है। लोगों में चर्चा यह भी थी कि युवक की शादी होने वाली थी, जिसके लिए लड़की वाले उसे देखने को आने वाले थे।

इधर, पुलिस ने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद ही स्पष्ट होगा कि युवक की हत्या हुई है या उसने आत्महत्या की है। अभी परिजन ने थाना में आवेदन नहीं दिया है। आवेदन मिलने पर प्राथमिकी दर्ज की जाएगी। इधर, इस घटना के बाद गांव में दिन भर तरह तरह की चर्चा हो रही थी। कोई आत्महत्या तो कोई हत्या की आशंका जता रहे थे।

समस्तीपुर संवाददाता अफरोज आलम की रिपोर्ट