पत्रकारों की गिरफ्तारी के विरोध में एआईवाईएफ ने फूंका प्रधानमंत्री का पुतला

अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता को कुचलना चाहती है सरकार-शंभू देवा

डीएनबी भारत डेस्क

बेगूसराय जिले के बरौनी ऑल इंडिया यूथ फेडरेशन के बरौनी अंचल इकाई के द्वारा देश के कई स्वतंत्र पत्रकारों की गिरफ्तारी एवं उनपर सरकारी एजेंसियों के छापे के विरोध में आक्रोश मार्च निकालकर प्रधानमंत्री का पुतला दहन किया गया। एआईवाईएफ कार्यकर्ताओ ने मध्य विद्यालय बीहट से केंद्र सरकार विरोधी नारेबाजी करते हुए जुलूस निकालकर चांदनी चौक पर पुतला फूंक विरोध प्रदर्शन किया।इसके बाद नौजवान संघ के अंचल संयोजक धीरेंद्र कुमार की अध्यक्षता में सभा आयोजित की गई।

संचालन एआईएसएफ के राज्य परिषद सदस्य किशोर कुमार ने की।सभा को संबोधित करते हुए एआईवाईएफ के राज्य सचिव शंभू देवा ने कहा अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता,असहमति और आलोचनात्मक आवाज़ों को उठाने पर रोक नहीं लगनी चाहिए।सरकार सरकारी एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है। एआईएसएफ के राज्य संयुक्त सचिव राकेश कुमार ने कहा मोदी सरकार उन लोगों को निशाना बना रही है जो सत्ता के सामने सच बोलने का साहस करते हैं।

बीजेपी सरकार सिर्फ उन लोगों के खिलाफ ताकत का इस्तेमाल करती है,जो सत्ता से डरे बिना सच बोलते हैं।जबकि समाज में नफरत फैलाने और लोगों को आपस में बांटने वालों पर कोई कार्रवाई नहीं की जाती।नगर निगम पार्षद शगुफ्ता ताजवर ने कहा यह कार्रवाई इसलिए हुई है,क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सवाल पूछने वालों से घबराते हैं।

सरकार की हां में हां नहीं मिलाने वालें पत्रकारों की बदनामी कर उनके पीछे जांच एजेंसियां छोड़ दी गई है।इस मौके पर पूर्व मुखिया रामाधार सिंह,निशू कुमार,सौरभ कुमार,राजा,सुनील, दीपक,काबुल,धीरज सिंह,छोटू,शंकर,गौतम,चंदन,मो सरवर,अशोक रजक,नवीन सिंह,अशोक पासवान समेत अन्य मौजूद थे।

बेगूसराय बीहट संवाददाता धरमवीर कुमार की रिपोर्ट