पटना के गांधी मैदान स्थित पुलिस अस्पताल में स्वास्थ्य जांच एवं परामर्श शिविर का आयोजन

पटना के गांधी मैदान स्थित पुलिस अस्पताल में स्वास्थ्य जांच एवं परामर्श शिविर का आयोजन

डीएनबी भारत डेस्क 

पटना के गांधी मैदान स्थित पुलिस अस्पताल में आज एक दिवसीय स्वास्थ्य जांच एवं परामर्श शिविर का आयोजन किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में पुलिस उपमहानिरीक्षक सह वरीय पुलिस अधीक्षक राजीव मिश्रा और ऑर्थोपेडिक सर्जन डॉ अमित कुमार सिंह, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी, उपस्थित रहे। शिविर में डॉ. अमित कुमार सिंह ने पुलिसकर्मियों के स्वास्थ्य परीक्षण के साथ हड्डियों के जोड़ों की जांच और बीएमडी (Bone Mineral Density) टेस्ट किया।

शिविर में प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी के साथ फार्मासिस्ट ब्रजेंद्र कुमार और उनकी टीम के सदस्य मो मुबारक अली, कुमारी दीक्षा, सिंधु, ज्योति, मोहम्मद असलम, और अशोक ने लगभग 400 पुलिसकर्मियों के स्वास्थ्य की जांच की। इसके साथ ही, शिविर में दवा का वितरण भी किया गया।

इस अवसर पर सभी पुलिसकर्मियों को स्वस्थ रहने के लिए महत्वपूर्ण स्वास्थ्य जानकारी प्रदान की गई। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी ने पुलिसकर्मियों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहने, स्वस्थ जीवन शैली अपनाने, सही खान-पान पर ध्यान देने, और नियमित व्यायाम करने की सलाह दी।

शिविर का उद्देश्य पुलिसकर्मियों के स्वास्थ्य को बेहतर बनाना और उन्हें विभिन्न स्वास्थ्य समस्याओं से बचाने के लिए समय पर जांच और सलाह प्रदान करना था। पुलिसकर्मियों ने इस पहल की सराहना की और इसे अत्यंत लाभकारी बताया।

#patnapolice