सीआरपीएफ प्रशिक्षण केंद्र में प्रशिक्षित हो उत्पाद विभाग के 279 जवानों ने ली कर्तव्य की शपथ, पासिंग आउट परेड आयोजित

 

डीएनबी भारत डेस्क

बिहार में शराबबंदी कानून को प्रभावी बनाने के लिए सरकार के द्वारा अभियान तेज कर दिया गया है और इसी कड़ी में 279 जवान प्रशिक्षण प्राप्त कर शराबबंदी कानून को लागू करने में लग जायेंगे। राजगीर के सीआरपीएफ प्रशिक्षण केंद्र में आज आयोजित पासिंग आउट परेड का आयोजन किया। उत्पाद विभाग के 279 जवानों ने आज कर्तव्य निष्ठा की शपथ ली।

इस मौके पर मुख्य अतिथि उत्पाद विभाग के आयुक्त बी कार्तिकेय धन जी ने सभी नवप्रशिक्षित जवानों के पासिंग आउट परेड का निरीक्षण किया। कहा कि सभी लोग एक प्रशिक्षित सिपाही बन गये है। सीआरपीएफ द्वारा विशेष प्रशिक्षण दिया गया। विभिन्न प्रकार के कौशल का विशेष प्रशिक्षण दिया गया। सीआरपीएफ के सानिध्य में विशेष प्रशिक्षण प्राप्त कर समाज की सेवा में लग जायेंगे।

उन्होने कहा कि आने वाला समय महत्वपूर्ण और जिम्मेदारी भरा होगा। बिहार सरकार द्वारा शराबबंदी कानून को क्रियान्वित कराना होगा। बिहार से सटे झारखंड, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, नेपाल आदि सीमा लगती है जो बहुत हीं संवेदनशील है। इसलिए सभी अपनी ड्यूटी को पूरी तत्परता, निष्ठा एवं ईमानदारी के साथ पूरी करेंगे। उन्होने सभी नवप्रशिक्षित जवानों से उम्मीद किया कि जिस उद्देश्य से आपको सेवा में चुना है उसे आप पूरी ईमानदारी के साथ पूरा करेंगे।

नालंदा से ऋषिकेश

biharCRPFDNBDNB BharatNalandautpad vibhag
Comments (0)
Add Comment