हंगामेदार रही पंचायत समिति की बैठक, अनुपस्थित पदाधिकारियों के विरूद्ध सदस्यों में दिखा आक्रोश

 

डीएनबी भारत डेस्क 

लम्बी अवधि के बाद प्रखंड पंचायत समिति की सामान्य बैठक शुक्रवार को प्रमुख संजू देवी की अध्यक्षता मेंं प्रखंड मुख्यालय अवस्थित कर्पूरी स्मारक सभागार में संपन्न हुई। पूर्व के बैठक में लिए गए निर्णय का क्रियान्वयन नहीं होने के कारण पक्ष-विपक्ष के सदस्यों के बीच काफी शोर-शराबा हुआ। बैठक में मौजूद चेरियाबरियापुर के विधायक राजवंशी महतो ने बैठक से अनुपस्थित अधिकारियों को चेतावनी देते हुए उनके खिलाफ कड़ी एक्शन लेने की बात कही।

प्रखंड कृषि अधिकारी द्वारा बैठक से अनुपस्थित रहकर किसान सलाहकार को बैठक में भेजने तथा उनके किसान विरोधी क्रियाकलाप के खिलाफ सभी सदस्यों ने जमकर आवाज उठाते हुए विभाग से शिकायत करने की बात कही। सदस्यों ने आरोप लगाया कि प्रखंड कृषि अधिकारी किसानों को सरकारी योजना का लाभ देने में पक्षपातपूर्ण रवैया अपनाते हैं। इसपर सदस्यों ने बीएओ से स्पष्टीकरण करने की मांग सदन में रखी।

प्रखंड क्षेत्र के नुरूल्लाहपुर, बाड़ा सहित अनेक गांव के लोगों को नल-जल योजना का लाभ नहीं मिलने का मुद्दा सदन में पूरे जोर-शोर से उठा। प्रखंड क्षेत्र के दर्जनों विद्यालयों मेंं तथा कई बसावट क्षेत्र में नल-जल योजना का कनेक्शन नहीं लगाने तथा चालू बोरिंग से भी सही ढंग से पेयजल का सप्लाई नहीं किए जाने के कारण पीएचईडी विभाग के अधिकारी को सदस्यों के आक्रोश को झेलना पड़ा। गर्मी के मौसम में पेयजल की सप्लाई सुनिश्चित करने के लिए सदस्यों ने जेई को चेतावनी दी। बैठक में चालू वित्तीय वर्ष के लिए प्रखंड क्षेत्र में विकास योजनाओं की रूप रेखा तय की गई।

बैठक का संचालन प्रखंड पंचायती राज अधिकारी कुमारी अलका ने किया। मौके पर उपप्रमुख नरेश पासवान, सीओ सह प्रभारी बीडीओ अमरनाथ चौधरी, प्रभारी डॉक्टर दिलीप कुमार, बीसीओ, प्रखंड सांखिकी अधिकारी, विद्युत विभाग तथा पीएचईडी के जेई, सागी मुखिया इरशाद आलम, दौलतपुर के उमा कुमार चौधरी, मेघौल के पुरूषोत्तम सिंह, पंचायत सामिति सदस्य जुनैद अहमद, विनोद सहनी सहित सभी पंचायत समिति सदस्य व अनेक विभाग के अधिकारी मौजूद थे।

खोदावंदपुर, बेगूसराय से नितेश कुमार