खोदावंदपुर प्रखंड में पैक्स चुनाव की प्रशासनिक तैयारी जोरों पर, आगामी 26 नवम्बर को होगा मतदान

 

डीएनबी भारत डेस्क

खोदावंदपुर प्रखंड क्षेत्र के कुल आठ पैक्सों में से सात पैक्सों के अध्यक्ष व कार्यकारिणी समिति के निर्वाचन के लिए विभाग ने हरी झंडी दे दिया है। मिली जानकारी के अनुसार खोदावंदपुर प्रखंड के सागी, दौलतपुर, बाड़ा, बरियारपुर पूर्वी, बरियारपुर पश्चिमी, खोदावंदपुर एवं मेघौल पैक्सों के अध्यक्ष समेत 13 कार्यकारिणी समिति सदस्यों के चुनाव के लिए अधिसूचना 26 अक्टूबर को जारी की जायेगी.

प्रखंड निर्वाचन कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार इस चुनाव के लिए प्रत्याशी आगामी 11 से 13 नवम्बर तक अपना नामांकन पत्र दाखिल कर सकेगें. नामांकन पत्रों की जांच 14 से 16 नवम्बर तक किया जायेगा. उम्मीदवार अपना नाम 19 नवम्बर तक वापस ले सकेगें. इसके बाद उम्मीदवारों को चुनाव चिन्ह आवंटित किया जायेगा.

मतदान आगामी 26 नवम्बर को होगा. मतगणना की प्रक्रिया मतदान कार्य के बाद उसी दिन शुरू की जायेगी. जरुरत पड़ने पर मतगणना का कार्य 27 नवम्बर को भी होगा। मतदान केंद्र संबंधित पंचायत के पंचायत भवन, पैक्स भवन एवं सरकारी स्कूल को बनाया गया है।बताते चलें कि प्रखंड क्षेत्र के फफौत पैक्स का चुनाव कार्यावधि पूरा नहीं होने के कारण बाद में कराया जायेगा।

बेगूसराय खोदावंदपुर संवाददाता नितेश कुमार की रिपोर्ट