जनप्रतिनिधियों की उदासीनता और पदाधिकारियों की अनदेखी के कारण वीरपुर बाजार के मार्ग में हमेशा लगता है जाम

डीएनबी भारत डेस्क

बेगूसराय जिला मुख्यालय से 13 किलोमीटर उत्तर सुदूर देहात वीरपुर जो नक्शल प्रभावित क्षेत्र से भी जाना जाता रहा है । प्रखंड मुख्यालय स्थित वीरपुर बाजार के सब्जी मार्केट के पास मुख्य मार्ग और ठठेरी गली मार्ग आये दिन रोज प्रति रोज जाम से घंटों बाधीत रहा करता है। इसका मुख्य वजह मौजूद लोगों ने बताया कि स्थानीय दुकानदारों, ज़मीन मालीको के द्वारा लम्बी चौड़ी सड़क को जनप्रतिनिधियों की उदासीनताऔर पदाधिकारियों की अनदेखी व लाचारी की वजह से घिरे धिरे संकृन पतली हो गई है।

उपर से दुकानदारों की दवंगयी जो अपने अपने दुकानों के सामने रोड से उंचा नाला कर उपर से ढक्कन देकर दुकान लगाते हैं।किसका मजाल है जो इन दुकानदारों का आम लोग या जनप्रतिनिधि विरोध करें। ऐसा भी नहीं है कि इस रूठ से सांसद, विधायक,शासक प्रशासन या स्थानीय जनप्रतिनिधि आते जाते नहीं हैं। उक्त मौजूद लोगों ने बताया कि यह बाजार 25 से 30 गांवों का है लोग तो आएंगे हीं रोज मर्रा व जरूरत की समानों को खरीदने हद तो तब हो जाया करती है

जब इस क्षेत्र के गर्भवती महिलाओं को प्रशव पिरा सुरु होती है और एम्बुलेंस साइरन बजाते रह जाती है। लोगों ने बताया कि भगवान का शुक्र है कि अभी तक वैसा कुछ अनहोनी नहीं हुआ है।इस लिए हम लोग जिला प्रशासन से मांग करते हैं कि दोपहर तीन से सात बजे शाम तक रोड पर लगें बाइक,ठेला, साइकिल,या बरे बाहनो को जप्त कर चलान कांटे और स्थानीय दुकानदारों के विरुद्ध अतिक्रमण वाद चला कर आम नागरिकों के सहुलियत और घंटों के जाम से निजात दिलाने की कृपा करें।

बेगूसराय वीरपुर संवाददाता गोपल्लव झा की रिपोर्ट