मजदूरों के साथ हुए मारपीट तथा गाली गलौज करने के विरोध में निकाला गया आक्रोश मार्च

डीएनबी भारत डेस्क 

मजदूरों के साथ संवेदक के द्वारा रुपया वसूली के कारण हुए मारपीट तथा गाली गलौज करने के विरोध में रविवार को बरौनी ताप विद्युत श्रमिक संघ संबंध भारतीय मजदूर संघ के तत्वाधान में रविवार को हर्ल के पास स्थित संघ के कार्यालय से मजदूरों का आक्रोश मार्च निकाला गया। यह आक्रोश मार्च एनटीपीसी बरौनी के मुख्य द्वार पर पहुंच सभा में तब्दील हो गया। उक्त मार्च को संबोधित करते हुए संघ के अध्यक्ष सह महामंत्री बिहार प्रदेश भवन एवं पथ निर्माण मजदूर संघ के सुनील कुमार ने कहा कि लगातार इस तरह की घटना को अंजाम दिया जा रहा है। ताकि श्रमिकों में दहशत फैलाकर मजदूरों को केंद्र सरकार द्वारा दी जाने वाली न्यूनतम मजदूरी के अलावे एडिशनल बेनिफिट की रकमों वसूल की जा सके।

उन्होंने कहा कि मजदूरों के इस आक्रोश मार्च के माध्यम से मैं औद्योगिक प्रतिष्ठान के प्रबंधको को आगाह कि करना चाहता हूं अगर ऐसे अपराधिक छवि वाले संवेदकों को काम देकर अगर औद्योगिक अशांति फैलाने का प्रयास जारी रहा तो संघ के कार्यकर्ता को भी इसका विरोध करने हेतु सड़क पर उतरने के लिए मजबूर होना पड़ेगा। संघ के अध्यक्ष सुनील कुमार ने जिलाधिकारी बेगूसराय से हस्तक्षेप कर जांचो उपरांत आवश्यक कार्रवाई करने की मांग की ताकि उद्योग का विकास हो और शांति का वातावरण बना रहे। संवेदक एस एन सिंह के द्वारा मजदूरों को धमकी देना और रुपया नहीं देने पर गेट पास छिनने की प्रक्रिया की जा रही है जो बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है।

संघ के अध्यक्ष सुनील कुमार ने ऐसे संवेदकों को ब्लैक लिस्ट करने की मांग की है। इस अवसर पर बरौनी ताप विद्युत श्रमिक संघ के महामंत्री लालधारी राय, उपाध्यक्षों नवल यादव, बबलू राय, पूर्व प्रमुख पति मनटुन राय, कौशल कुमार मंगरू, डॉक्टर कैलाश पोद्दार, कन्हैया शर्मा सीएमएस संगठन मंत्री, राजाराम, अरविंद राय, अंजनी कुमार, आनंद कुमार सहित सैकड़ों मजदूर उपस्थित रहे।

बेगूसराय से धर्मवीर कुमार 

BegusaraiBegusarai newsbiharDNBDNB Bharat
Comments (0)
Add Comment