14 सूत्री मांगों को लेकर चिकित्सकों का एकदिवसीय कार्य बहिष्कार

बेगूसराय सदर अस्पताल में ठप रही ओपोडी सेवाएं, मरीज दिखे परेशान।

बेगूसराय सदर अस्पताल में ठप रही ओपोडी सेवाएं, मरीज दिखे परेशान। 

 

डीएनबी भारत डेस्क 

14 सूत्री मांगों को लेकर बेगूसराय सदर अस्पताल के सभी चिकित्सकों के द्वारा एक दिवसीय कार्य बहिष्कार किया गया है। दरअसल चिकित्सकों का कहना है कि सरकार द्वारा उनकी मांगे तो मानी गई लेकिन उन पर अमल नहीं किया गया। जैसे अभी सरकारी अस्पतालों में चिकित्सकों की संख्या काफी कम है जिस वजह से चिकित्सकों पर काम का बोझ बढ़ गया है। दूसरी ओर अगर चिकित्सक को सरकारी कार्य से भी दूसरे जिला जाना पड़ जाता है। तो इस स्थिति में मरीजों का ईलाज प्रभावित होती है।

वहीं ग्रामीण इलाके में कार्यरत सरकारी अस्पताल के चिकित्सकों को आवास की सरकारी स्तर पर कोई व्यवस्था नहीं की गई है। इस वजह से चिकित्सक अपने कार्यस्थल से दूर रहने को मजबूर हैं और इसके लिए उन्हें कई बार सरकार एवं आम लोगों के भी कोपभाजन का शिकार होना पड़ता है। दूसरी ओर चिकित्सकों की सुरक्षा को लेकर सरकार गंभीर नहीं दिख रही है आए दिन चिकित्सक किसी न किसी परेशानी में घिर जाते हैं और उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

दूसरी ओर सरकार के द्वारा चिकित्सकों को गृह जिला में स्थानांतरण का आश्वासन दिया गया था लेकिन उस पर अमल नहीं किया गया। ऐसी कई समस्याएं हैं जिन्हें लेकर चिकित्सकों के द्वारा कार्य बहिष्कार किया गया है। चिकित्सकों के कार्य बहिष्कार की वजह से ओपीडी सेवा बिल्कुल ठप है और लोगों को भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

Comments (0)
Add Comment