एनटीपीसी बरौनी द्वारा डेस्क-बेंच का वितरण किया गया

 

डीएनबी भारत डेस्क 

एनटीपीसी बरौनी अपने सामुदायिक विकास पहल के तहत परियोजना के पास के सरकारी स्कूलों में जाने वाले स्कूली बच्चों के सीखने के अनुभवों को बढ़ावा देने हेतु विभिन्न विकास कार्यों को क्रियान्वित कर रहा है। एनटीपीसी बरौनी के परियोजना प्रमुख रमाकांत पांडा के नेतृत्व में एनटीपीसी बरौनी द्वारा आसपास के समुदायों की प्रगति के लिए नियमित और विभिन्न गतिविधियाँ संपादित की जा रही है। इसी कड़ी में गुरुवार को एनटीपीसी बरौनी के सामाजिक कार्य करने वाली समिति- मैत्री लेडिज क्लब द्वारा रा कृ बी एस एस उच्च विद्यालय, राजवाड़ा में बेंच डेस्क का वितरण किया गया।

सत्र 2022-23 में कुल 300 डेस्क बेंच का वितरण कुल 9 विद्यालयों (राजकीयकृत श्री रामधारी सिंह स्मारक विद्यालय, सिमरिया, उत्क्रमित माध्यमिक विद्यालय चकिया पुनर्वास, राजकीयकृत उत्कमित माध्यमिक विद्यालय, सिमरिया, उत्क्रमित माध्यमिक विद्यालय बरियाही, बरौनी, उत्क्रमित माध्यमिक विद्यालय संस्कृत सिमरिया, राजकीयकृत प्राथमिक विद्यालय सिमरिया नवीन, मध्य विद्यालय चकबल्ली, रा कृ बी एस एस उच्च विद्यालय, राजवाड़ा और उत्क्रमित माध्यमिक विद्यालय, जगतपुरा) को किया गया है। साथ ही अन्य स्कूली गतिविधियों, चारदीवारी, शौचालय निर्माण, बैग, पंखा वितरण आदि का भी संपादन किया जा रहा है।

वितरण समारोह में उपस्थित मैत्री लेडिज क्लब की अध्यक्षा नीवा पंडा ने सभी छात्र-छात्राओं से अपनी प्रसन्नता व्यक्त करते हुये कहा कि शिक्षा ही ऐसा एक मात्र अस्त्र है, जो कि बदलाव और प्रगति को बढ़ावा देता है। शिक्षा ही भविष्य का आधार है। आप सभी नए भारत कि बुनियाद है। उन्होने मैत्री लेडिज क्लब के बारे में जानकारी देते हुये बताया कि समिति का उद्देश्य, परियोजना के आस पास के लोगो एवं महिलाओं के लिए बेहतर योजनाओं पर काम करना है। व्यक्तिगत स्वच्छता को बढ़ावा देने के उद्देश्य से समिति के द्वारा स्कूली बालिकाओं को सैनिटरी नैप्किन पैक वितरित किए गए। इस गतिविधि का उद्देश्य बालिकाओं को स्वस्थीय के प्रति जागरूक कर माह के सभी दिनो उनकी स्कूल उपस्थिति सुनिश्चित करना है।

इस मौके पर मैत्री लेडिज क्लब की वरिष्ठ अधिकारी उर्मी घोष, दीपा मुखोपाध्याय और समिति कि सचिव उषा सिंह मौजूद थीं। मौके पर भारत सरकार के निर्देशानुसार मनाये जा रहे विशेष स्वच्छता अभियान 2.0 के अंतर्गत, स्कूल में पढ़ने वाली 9वी और 10वी कक्षा छात्राओं को पर्सनल इंटिमेट स्वच्छता को बढ़ावा देते हेतु सैनिटरी नैपकिन वितरित किए गए। इस अवसर पर बी एस एस उच्च विद्यालय, राजवाड़ा के छात्र-छात्राओं द्वारा बहुत ही सुंदर सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए।

बेगूसराय से धर्मवीर कुमार 

biharDNBDNB BharatNTPCNTPC Baraunischool
Comments (0)
Add Comment