निर्माणाधीन छह मंजिला मकान से गिरकर मजदुर की मौत, परिजनों की सूचना पर पुलिस ने शव को किया बरामद, परिजनों में मचा कोहराम

 

घटना नगर थाना क्षेत्र के दीपशिखा रोड की है ।

डीएनबी भारत डेस्क

बेगूसराय में एक दर्दनाक हादसे में  निर्माणाधीन 6 मंजिला मकान से गिरकर एक मजदूर की दर्दनाक मौत हो गई। घटना नगर थाना क्षेत्र के दीपशिखा रोड की है । मृत मजदूर की पहचान मुफस्सिल थाना क्षेत्र के कमरुद्दीन पुर निवासी नीतीश कुमार निषाद के रूप में की गई है। सबसे शर्मनाक बात यह है कि मौत के 13 घंटे बाद तक भी ना तो पुलिस को इस घटना की सूचना दी गई और ना ही मृतक के परिजनों को इस हादसे से अवगत कराया गया।

बाद में जब मृतक नीतीश कुमार निषाद घर नहीं पहुंचे तब उनके परिजनों ने खोजबीन शुरू की तत्पश्चात उनके शव को आज सुबह निर्माणाधीन मकान के नीचे पाया गया। फिर इसकी सूचना पुलिस को दी गई । फिलहाल पुलिस मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर आगे की कार्रवाई में जुट गई है। उक्त घटना के बाद एक तरफ जहां परिवार में मातम का माहौल है तो वहीं लोगों ने मकान मालिक से मृतक के परिजनों के लिए मुआवजे की मांग की है।

लोगों ने आरोप लगाया है कि बिना सुरक्षा कवच के 6 मंजिला इमारत का निर्माण किया जा रहा था इसमें ठेकेदार एवं मकान मालिक दोनों ही दोषी हैं। सुरक्षा के सही इंतजाम नहीं रहने की वजह से ही मजदूर की मौत हुई है । बताया जा रहा है कि बुधवार को ही नीतीश कुमार निषाद कम पर आए थे और देर शाम तक काम करते रहे और इसी दौरान किसी वजह से उनका पैर फिसल गया और वह इमारत से नीचे गिर गए जिससे घटनास्थल पर ही उनकी मौत हुई।

परिजनों ने बताया कि जब देर शाम तक नीतीश कुमार निषाद घर नहीं पहुंचे तब उनकी खोजबीन की गई । इस दौरान ठेकेदार ने साइड पर आने से भी इंकार कर दिया । इससे ऐसा प्रतीत हो रहा है कि ठेकेदार क पूरे घटनाक्रम की जानकारी थी लेकिन उसने मृतक के परिजनों को अंधेरे में रखा। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

डीएनबी भारत डेस्क