बेगूसराय में निजी जमीन पर अतिक्रमण के खिलाफ प्रशासन का चला बुलडोजर, अतिक्रमित जमीन को कराया गया खाली

 

डीएनबी भारत डेस्क

बेगूसराय में एक बार फिर जिला प्रशासन का बुलडोजर से करवाई देखने को मिला जहां जिला प्रशासन की देख रेख में एक निजी जमीन पर अतिक्रमण के खिलाफ प्रशासन का बुलडोजर चला घर घर को तोड़ दिया। जिसका विरोध वहां रह रहे लोगों ने जमकर किया।

वहीं बाबजूद बड़ी संख्या में पुलिस बल और अधिकारियों की मौजूदगी में दर्जनों घरों पर बुलडोजर चला कर जगह को खाली कराया गया। हालांकि जमीन पर रह रहे लोगों का कहना है कि ये जमीन नगर निगम की है जहा उन लोगों का कई पुश्त रह रहा था। वहीं रह रहे लोग अपना घर टूटे देख रन को मजबूर हो गया।

लेकीन दलालों के माध्यम से इस जमीन को गलत तरीके से खरीदा गया और आज उनके घरों पर जबरन बुलडोजर चलाया गया है। लोगो का आरोप है कि जमीन खाली करने से पहले उनलोगों को कोई नोटिस भी प्राप्त नहीं हुआ। घटना शहर के सुभाष चौक के समीप की है। लोगो का कहना है कि वो लोग बेहद ही गरीब है और इस जमीन पर पचास वर्ष के करीब रहते आ रहे है।

इस जमीन को किसी डॉक्टर के द्वारा खरीदा गया। जब से डॉक्टर द्वारा यह जमीन खरीदा गया है तब से उनके लोग काफी समय से उनका भया दोहन कर रहे है। इसी क्रम में आज उनके आशियाने पर बुलडोजर चला है। बताते चले कि जमीन के मालिक के परिवाद पर अनुमंडल पदाधिकारी कार्यालय से एक पत्र निर्गत कर मजिस्ट्रेट की देख रेख में जमीन को खाली कराने का आदेश दिया गया था।

इसी पत्र के आलोक में एस डी ओ की मौजूदगी में मजिस्ट्रेट और पुलिस बल के द्वारा बने हुए घर को जेसीबी के माध्यम से घरों को तोड़ा गया।

डीएनबी भारत डेस्क