समस्तीपुर: नीट परीक्षा में हुई पेपर लीक व धांधली के खिलाफ आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओ किया विरोध प्रदर्शन

 

डीएनबी भारत डेस्क

आम आदमी पार्टी समस्तीपुर के बैनर तले नीट परीक्षा में हुई धांधली पेपर लीक के खिलाफ विरोध प्रदर्शन समस्तीपुर के विभिन्न चौक चौराहों काशीपुर चौक, कचहरी रोड, पटेल मैदान गोलंबर, समाहरणालय होते हुए अम्बेडकर स्मारक पर जा सभा में तब्दील हो गया। जहां कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार के खिलाफ जम कर नारेबाजी किया सभा को संबोधित करते हुए ज़ोनल प्रभारी केशव किशोर प्रसाद ने कहा नीट जैसी प्रतियोगिता परीक्षाओं में धांधली लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी कोई फर्जीवाड़ा के तहत डाक्टर बनेगा तो वह समाज के लिए कितना ख़तरनाक होगा और उत्तरदाई केंद्र सरकार लीपापोती में लगी है

उच्चतम न्यायालय के टिप्पणि के वावजूद सरकार चुप है कोई ठोस कार्रवाई नहीं कर रही यह निंदनीय है। हम विरोध प्रदर्शन के जरिए सरकार से मांग करते हैं परीक्षा को निरस्त करते हुए पुनः परीक्षा लिया जाए एवं स्वतंत्र संस्था द्वारा जांच करा दोशियों को सज़ा दी जाए।समस्तीपुर जिला प्रभारी अधिवक्ता आलोक कुमार सिंह ने सभा को संशोधित करते हुए कहा नीट परीक्षा धांधली पेपर लीक को सधारन तौर पर नहीं लेना चाहिए यह एक घोटाला ही है जीस से अरबों रुपए की अगुवाई की जाती है अगर निष्पक्ष जांच हो तो सत्ताधारी केंद्र सरकार बड़े बड़े मंत्री और नेताओं के गिरेबान बच नहीं सकते इतना बड़ा कदम उठाना साधारण नौकरशाह की बस की बात नहीं है जब तक कि सत्ताधारी सफेदपोश का हांथ न हो।

हमारी मांग है नीट परीक्षा को पुरी तरह निरस्त कर पुनः परीक्षा लिया जाए। एवं जब तक स्वतंत्र संस्था द्वारा पेपर लीक की जांच नहीं हो जाती हम लोगों का विभिन्न माध्यमों से विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा। मौके पर दर्जनों कार्यकर्ताओं के साथ मौजूद थे जिला के जाने-माने वरिष्ठ अधिवक्ता मुरारी प्रसाद देव, महीला जिला अध्यक्ष रेणु पूर्वे , अधिवक्ता मनोज कुमार, प्रशुण कुमार,  मंजीत सिंह, अमन कुमार, प्रभात सिंह,  आदि।

समस्तीपुर संवाददाता अफरोज आलम की रिपोर्ट