तेघड़ा में शिक्षकों ने बिहार सरकार के नये शिक्षक नियमावली 2023 की प्रतियाँ जलाकर जताया विरोध

उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने शिक्षकों के साथ वादा खिलाफी किया है। उन्होंने कहा कि श्री यादव ने चुनाव के दौरान वादा किया था कि सरकार बनने पर नियोजित शिक्षकों को सामान काम का सामान वेतन, शिक्षकों को राज्यकर्मी का दर्जा देने सहित अन्य सुविधाओं का लाभ की स्वकृति पहले ही कैबिनेट की बैठक में पास की जायेगी

डीएनबी भारत डेस्क

बिहार राज्य प्रारम्भिक शिक्षक संघ के आह्वान पर मंगलवार को तेघड़ा बीआरसी भवन पर प्रखण्ड के सैकड़ों शिक्षकों ने बिहार सरकार के नये शिक्षक नियमावली 2023 की प्रतियों को जलाकर इस नियमावली पर विरोध जताया। इस अवसर पर संघ के प्रखण्ड अध्यक्ष चन्दन कुमार ने कहा कि उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने शिक्षकों के साथ वादा खिलाफी किया है।

उन्होंने कहा कि श्री यादव ने चुनाव के दौरान वादा किया था कि सरकार बनने पर नियोजित शिक्षकों को सामान काम का सामान वेतन, शिक्षकों को राज्यकर्मी का दर्जा देने सहित अन्य सुविधाओं का लाभ की स्वकृति पहले ही कैबिनेट की बैठक में पास की जायेगी किन्तु नये शिक्षक नियमावली में इन वादों को पूरा नहीं किया गया। शिक्षकों ने चेतावनी देते हुये कहा कि सरकार की इस वादा खिलाफी के विरोध में राज्य संघ के द्वारा चरणबद्ध आंदोलन किया जायेगा।

इस मौके पर कोषाध्यक्ष कुणाल कुमार, रंजीत कुमार, अभिलेख कुमार, मो0 इरफान, मो0 इंतखाब, अमित कुमार, अशोक कुमार, दीपक कुमार, प्रियंका कुमारी, अजीत कुमार, रेखा, सरिता,शालिनी कुमारी सहित सैकड़ों की संख्या में शिक्षक शिक्षिका उपस्थित थे।

बेगूसराय तेघरा संवादाता शशि भुषण भारद्वाज की रिपोर्ट